एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक में गिरी सरकार तो ट्विटर पर भिड़े उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी असफल हो गए हैं. कर्नाटक में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 July 2019
कर्नाटक में गिरी सरकार तो ट्विटर पर भिड़े उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती फाइल फोटो- महबूबा मुफ्ती (फेसबुक)

कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्यूलर) गठबंधन की सरकार गिरने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बीच ट्विटर वॉर हो गया. सरकार गिरने के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लोकतंत्र का काला दिन बताया था.

इसी ट्वीट के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह शायद ही लोकतंत्र की हत्या है. जब खंडित जनादेश मिलता है, तो ऐसे अवसरवादी गठबंधन हो जाते हैं. इसी के बाद एक दूसरे स्तर की सरकार बनाने की पहल शुरू हो जाती है जिसमें रिजॉर्ट, होटल और प्राइवेट जेट फ्लाइट की प्रक्रिया शुरू हो जाती है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा था कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए यह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विधायकों को मुंबई में ठहरने के लिए पैसे दिए गए, कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार को कौन बचा सकता है.

वहीं उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह लोकतंत्र की मौत है. भले ही यह गठबंधन अवसरवादी हो लेकिन इसी ने एक अन्य पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया है.

कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी असफल हो गए हैं. कर्नाटक में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई है. कर्नाटक विधानसभा में एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया था. विश्वास मत के पक्ष में 99 वोट पड़े जबकि विरोध में 105 वोट पड़े.

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद अब बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ गुरुवार या शुक्रवार को ले सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay