एडवांस्ड सर्च

Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 02 February 2019
Tech Wrap: यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

WhatsApp देगा 1.8 करोड़ रुपये, करें ये 'ग्रैंड चैलेंज' पूरा

पिछले कुछ सालों से WhtasApp एक चैट मैसेजिंग सर्विस से कहीं बढ़कर और जगहों पर अपने कदम बढ़ा रहा है. ये प्लेटफॉर्म WhatsApp ग्रुप के फॉर्म में लोकल सर्विस नेटवर्क उपलब्ध करा रहा है. ये ऐप कई बढ़ते व्यवसायों के लिए एक प्लेटफॉर्म भी रहा है और साथ ही नए स्टार्टअप को आगे बढ़ने में भी मदद करता है. इसके लिए वॉट्सऐप ने अपना एक अलग बिजनेस ऐप भी लॉन्च किया था, जिसमें ढेरों बिजनेस टूल्स मौजूद हैं. अब, कंपनी ऐसा कंटेंट लेकर आई है जो भारत में को बढ़ावा देने में मदद करेगी.

1 फरवरी से आया DTH के लिए नया नियम, लोग दिखे नाराज

1 फरवरी से TRAI (टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया)  ने DTH के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं. नए नियमों के आने के बाद से डीटीएस सेवाओं से संबंधित कई तरह के नियमों में परिवर्तन आया है. नए नियम के बाद से ग्राहक अपनी पसंद से चैनल देख सकते हैं और जो देखना चाहते हैं उसके लिए ही केवल भुगतान कर सकते हैं. हालांकि ऐसा लग रहा है कि कुछ लोग इस नियम के आने से खुश नहीं हैं.

ई-कॉमर्स के लिए आया मोदी सरकार का नया नियम, ग्राहकों को लगेगी चपत!

जहां एक तरफ देशभर में फिलहाल बजट की चर्चा है तो वहीं दूसरी तरफ 1 फरवरी से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स को लेकर भी कई नए नियम लागू हो गए हैं. नए नियम के बाद से यदि आप अमेजन इंडिया की वेबसाइट या फ्लिपकार्ट से कुछ सामान खरीदने की सोच रहे हैं तो हो सकता है कि कुछ पॉपुलर प्रोडक्ट्स आपके लिए वेबसाइट पर उपलब्ध ना हों. ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स वो प्रोडक्ट्स हैं जिन्हें कंपनी अमेजन बेसिक प्रोडक्ट लाइन-अप और सॉलिमो रेंज के तहत बेचती है. ये वो प्रोडक्ट्स हैं जिनकी रेटिंग दुनियाभर में अच्छी है साथ ही ये बजट फ्रेंडली भी हैं. लेकिन नए नियम आ जाने के बाद से आप इन्हें नहीं खरीद पाएंगे.

12 फरवरी को भारत में नहीं लॉन्च हो रहा है Redmi Note 7

Xiaomi के नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 की भारत में लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. वजह है इसकी दमदार खूबियों वो भी बजट में. कयास लगाए जा रहे हैं कि जैसे ही ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा इसकी डिमांड खूब रहेगी. इसे पहले ही चीन में लॉन्च कर दिया गया है. हाल ही में शाओमी इंडिया हेड मनु जैन ने एक ट्वीट कर ये जानकारी दी थी कि इस स्मार्टफोन को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा. हालांकि आधिकारिक तारीख की जानकारी नहीं दी गई थी. कल 1 फरवरी को एक टेक वेबसाइट के हवाले ये जानकारी मिली थी कि इस स्मार्टफोन को 12 फरवरी को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा, लेकिन अब जानकारी मिली है कि ऐसा नहीं हो रही है.

Vodafone Offer: इन ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 4GB डेटा

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल में नए वोडाफोन 4G ग्राहकों को फ्री डेटा दे रही है. ये फ्री डेटा इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि कंपनी ने इन सर्किलों में नेटवर्क अपग्रेड किया है. इन सर्किलों में जो भी ग्राहक नए 4G सिम में अपग्रेड करेंगे उन्हें अपग्रेड होने पर अतिरिक्त 4G डेटा फ्री में दिया जाएगा. आइडिया पहले से ही बिहार और झारखंड सर्किल में 4G नेटवर्क उपलब्ध करा ही रही है, अब वोडाफोन ने भी सेवाएं शुरू कर दी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay