एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी को किताबें गिफ्ट करें कांग्रेस नेता, ताकि समझ आए सावरकर का बलिदान: संजय राउत

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को दिल्ली जाकर राहुल गांधी को सावरकर की किताबें गिफ्ट करनी चाहिए, ताकि वो सावरकर को समझ सकें और उनकी गलतफहमी दूर हो सके. महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया था और लड़ाई लड़ी थी.

Advertisement
aajtak.in
साहिल जोशी / सौरभ वक्तान‍िया मुंबई/नई दिल्ली, 15 December 2019
राहुल गांधी को किताबें गिफ्ट करें कांग्रेस नेता, ताकि समझ आए सावरकर का बलिदान: संजय राउत शिवसेना के सांसद संजय राउत (Courtesy- PTI)

  • सावरकर की किताबें राहुल को गिफ्ट करें कांग्रेस नेता: संजय राउत
  • शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा- सावरकर आज भी देश के हीरो
  • सावरकर को लेकर राहुल गांधी ने कहा था- मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं

वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है. इसको लेकर शिवसेना ने कांग्रेस को नसीहत दी है, तो बीजेपी ने राहुल गांधी पर करारा पलटवार किया है. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, 'वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी ने जो कुछ भी कहा, वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं से अपील करता हूं कि वो वीर सावरकर के साहित्य को राहुल गांधी को भेजें.'

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को दिल्ली जाकर राहुल गांधी को सावरकर की किताबें गिफ्ट करनी चाहिए, ताकि वो सावरकर को समझ सकें और उनकी गलतफहमी दूर हो सके. महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं को राहुल गांधी को यह भी बताना चाहिए कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह संघर्ष किया था और लड़ाई लड़ी थी.

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, 'अगर आप आज भी वीर सावरकर का नाम लेते हैं, तो देश के युवा बेहद उत्साहित हो जाते हैं और ऊर्जा से भर जाते हैं. वीर सावरकर आज भी देश के हीरो हैं और हमेशा रहेंगे. वीर सावरकर हमारे देश का गौरव हैं.'

शिवसेना के सांसद ने कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं ने आजादी की लड़ाई लड़ी और जेल में रहे. फिर चाहे वो जवाहर लाल नेहरू हों, महात्मा गांधी हों या सरदार पटेल हों या फिर सुभाष चंद्र बोस हों. हम भारत की आजादी में इनके योगदान को स्वीकार करते हैं और इनका सम्मान करते हैं. हालांकि बीजेपी इनका सम्मान नहीं करती है.

सावरकर को लेकर राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्णः शिवसेना

राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर संजय राउत ने कहा, 'कांग्रेस को वीर सावरकर के बलिदान का सम्मान करना चाहिए. कांग्रेस या कोई और सावरकर का अपमान नहीं कर सकता है. वीर सावरकर आज भी हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत हैं. उनकी यह प्रेरणा संघर्ष करने में हमारी मदद करती है. वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.'

पूरे देश के लिए देवतुल्य हैं सावरकरः संजय राउत

इससे पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि सावरकर के सम्मान से समझौता नहीं हो सकता. सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र नहीं बल्कि पूरे देश के लिए देवतुल्य हैं. उन्होंने गांधी और नेहरू की तरह देश के लिए जीवन बलिदान किया. हमें देवता जैसे व्यक्ति का सम्मान करना चाहिए. हालांकि संजय राउत ने अपने ट्वीट में राहुल गांधी का नाम नहीं लिया.

सावरकर को लेकर राहुल के बयान से उद्धव ठाकरे नाखुश

महाराष्ट्र में कांग्रेस की साझीदार शिवसेना के प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान को लेकर नाखुश हैं. सूत्रों के मुताबिक सावरकर पर राहुल गांधी के बयान पर उद्धव कांग्रेस आलाकमान से बात करेंगे. उद्धव का कहना है कि ऐसे बयानों से बचा जाए जो गठबंधन में मुद्दा बने. इसके अलावा बीजेपी ने भी वीर सावरकर को लेकर बयान देने पर राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है.

राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर क्या कहा था?

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भारत बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा था, 'कल संसद में बीजेपी के नेताओं ने मुझे मेरे भाषण के लिए माफी मांगने के लिए कहा, लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा. मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता माफी मांगेगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay