एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी के बाद हरीश रावत ने दिया कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और बड़े नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. हरीश रावत का कहना है कि असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं इस्तीफा दे रहा हूं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 July 2019
राहुल गांधी के बाद हरीश रावत ने दिया कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा कांग्रेस नेता हरीश रावत (फाइल फोटो- IANS)

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और बड़े नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. असम के प्रभारी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. हरीश रावत का कहना है कि वह असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार और संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी हैं.'

हरीश रावत ने कहा...

राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद किसी महासचिव का यह पहला इस्तीफा है.

इससे पहले राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई की प्रशंसा करते हुए कहा था, 'आपके जितना साहस बहुत कम लोगों में होता है. आपके निर्णय के प्रति पूरा सम्मान है.'

बता दें कि राहुल गांधी ने एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. राहुल ने ये कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया कि उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि पार्टी 542 में से केवल 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. 

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के दो दिन बाद राहुल गांधी ने 25 मई को घोषणा की कि वह कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगे. राहुल खुद उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव हार गए थे मगर केरल के वायनाड से उन्होंने जीत दर्ज की.

असम में कांग्रेस ने जीतीं 3 सीट

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने असम की 14 संसदीय सीटों में से केवल 3 सीट पर जीत दर्ज की. भारतीय जनता पार्टी के खाते में 9 सीटें आईं जबकि एक सीट ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमॉक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) और एक सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay