एडवांस्ड सर्च

चरखा देख हैरान रह गईं मेलानिया, कहा- क्या रूई से ऐसे बनता है धागा

डोनाल्ड ट्रंप और मेलिनिया साबरमती आश्रम में चरखा देखकर हैरान थे. उस वक्त साबरमती आश्रम में मौजूद आश्रम की सहायिका लता बेन ने कहा कि दोनों ने खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन उनसे चरखा नहीं चला.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 24 February 2020
चरखा देख हैरान रह गईं मेलानिया, कहा- क्या रूई से ऐसे बनता है धागा साबरमती आश्रम में चरखा चलाते हुए डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया (फोटो-ANI)

  • खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन चरखा नहीं चला
  • ट्रंप की पत्नी मेलिनिया चरखा देखकर आश्चर्यचकित थीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अपनी भारत यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम की विजिटर बुक के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस 'शानदार यात्रा' के लिए धन्यवाद दिया. इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंचे, जहां हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का स्वागत किया.

बाद में सभी गणमान्य व्यक्ति साबरमती आश्रम पहुंचे, जहां अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चरखा चलाया. हालांकि दोनों ने खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन चरखा नहीं चला.

साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में ट्रंप ने मोदी को बताया ग्रेट फ्रेंड, गांधी का जिक्र नहीं

बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने आश्रम के लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाया. आश्रम में चरखा चलाने में अमेरिकी राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप को चरखा चलाने के बारे में बताने वाली लता बेन ने बताया कि ट्रंप की पत्नी काफी सरप्राइज़ थीं कि ऐसे रुई से धागा बनता है.

charkha123_022420021424.jpg

डोनाल्ड ट्रंप और मेलिनिया चरखा देखकर हैरान थे. उस वक्त साबरमती आश्रम में मौजूद आश्रम की सहायिका लता बेन ने कहा कि दोनों ने खुद चरखा चलाने की कोशिश की लेकिन उनसे चरखा नहीं चला.  बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने आश्रम के लोगों को उनकी मदद के लिए बुलाया. ट्रंप की पत्नी मेलिनिया चरखा देखकर आश्चर्यचकित थीं. उन्होंने पूछा कि क्या रूई से धागा इसी तरह से बनता है.

ट्रंप-मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा, देखें VIDEO

इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. आश्रम से निकलते वक्त राष्ट्रपति ट्रंप ने विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा. ट्रंप ने विजिटर बुक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. ट्रंप ने विजिटर बुक में लिखा, "मेरे शानदार दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए, इस बेजोड़ दौरे के लिए धन्यवाद." हालांकि विजिटर बुक में ट्रंप ने महात्मा गांधी के बारे में कुछ नहीं लिखा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay