एडवांस्ड सर्च

एक्शन मोड में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा पर डोभाल, रॉ-आईबी चीफ के साथ की बैठक

आंतरिक सुरक्षा पर आज यानी सोमवार को अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर अजीत दोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की.

Advertisement
जितेंद्र बहादुर सिंह [Edited by: विशाल कसौधन]नई दिल्ली, 03 June 2019
एक्शन मोड में अमित शाह, आंतरिक सुरक्षा पर डोभाल, रॉ-आईबी चीफ के साथ की बैठक पैरामिलिट्री फोर्सेज की रिव्यू मीटिंग लेंगे गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद से ही लगातार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एक्शन मोड में हैं. आंतरिक सुरक्षा पर आज यानी सोमवार को अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद अमित शाह सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे.

गृहमंत्री अमित शाह आज पैरामिलिट्री फोर्सेज की रिव्यू मीटिंग लेंगे. सभी अर्धसैनिक बलों के महानिदेशकों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे. बीएसएफ के महानिदेशक से अमित शाह भारत-पाकिस्तान सीमा और भारत-बांग्लादेश सीमा से जुड़ी वर्तमान स्थिति की जानकारी लेंगे. इसके बाद सीआरपीएफ के महानिदेशक से गृहमंत्री कश्मीर, अमरनाथ यात्रा और आंतरिक सुरक्षा पर जानकारी लेंगे.

बीएसएफ और सीआरपीएफ के महानिदेशकों के साथ बैठक लेने के बाद अमित शाह आईटीबीपी के महानिदेशक से मिलेंगे और भारत-चीन सीमा से जुड़ी जानकारी लेंगे. इसके अलावा अमित शाह एसएसबी से भारत-नेपाल सीमा की यथास्थिति की जानकारी लेंगे. अमित शाह ने आज ही आंतरिक सुरक्षा के मसले पर एनएसजी अजीत डोभाल समेत गृह मंत्रालय के आला अफसरों के साथ बैठक की.

गृहमंत्री का चार्ज लेने के बाद से अमित शाह एक्शन में हैं. रविवार को अमित शाह ने नेशनल पुलिस मेमोरियल पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने म्यूजियम का मुआयना किया. शनिवार को अमित शाह ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. गृह सचिव राजीव गौबा के अलावा मंत्रालय के सभी 19 डिविजन्स के जॉइंट सेक्रेटरीज ने कामयाबियों और चुनौतियों के बारे में शाह को बताया था.

बीते दिनों गृह मंत्रालय का चार्ज संभलाने के बाद शाह ने ट्वीट कर कहा था, ''आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पदभार संभाला. मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं. देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, मोदी जी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा''.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay