एडवांस्ड सर्च

Advertisement

मंत्रियों के लिए ट्रैफिक और फ्लाइट रुक जाए तो हर्ज नहीं: उमा भारती

मंत्रियों के लिए ट्रैफिक और फ्लाइट रुक जाए तो हर्ज नहीं: उमा भारती
aajtak.in [Edited By: विकास कुमार]नई दिल्ली, 20 March 2017

यूपी की कमान संभालने के बाद सोमवार सुबह योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की. दोपहर में सीएम ने सभी विभागों के सचिवों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद घोषणा हुई कि राज्य मंत्री लाल बत्ती का उपयोग नहीं करेंगे.

हालांकि भाजपा की फायर ब्रांड नेता और केंद्र में मंत्री उमा भारती ने इस फैसले को गलत बताया . उमा भारती ने कहा कि यह बिल्कुल गलत फैसला है. उन्होंने कहा कहा कि अगर कोई मंत्री अपने ड्यूटी पर जा रहा है तो लाल बत्ती भी होनी चाहिए और ट्रैफिक भी रोका जाना चाहिए. अगर इस वजह से हवाई जहाज भी 5-7 मिनट लेट हो तो कोई हर्ज नहीं है.

मंत्री ने ऐसा करने की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि अगर मंत्री के देरी से पहुंचने की वजह से कोई बैठक टली या किसी प्रोजेक्ट को समय रहते मंजूरी नहीं मिली तो करोड़ों का नुकसान हो सकता है.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई मंत्री अपने किसी निजी काम में जा रहा हो या किसी शादी में भाग लेने जा रहा हो तो उस समय उसे ये सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिए.

इस दौरान उमा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि इन्होंने ट्रेंड जो सेट किया है वो गलत है. इससे पहले पंजाब की कैप्टन सरकार में भी मंत्रियों के लाल बत्ती प्रयोग करने पर रोक लगा दी गई है. पंजाब में बनी कांग्रेस सरकार ने भी VVIP कल्चर पर रोक लगा दी है.

(आजतक लाइव टीवी देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

टैग्स

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay