एडवांस्ड सर्च

ओडिशा: ट्रक में लेकर जा रहा था JCB, कट गया 86,500 रुपये का चालान

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. इसी कड़ी में एक नया जुर्माना सामने आया है जो अब तक का सबसे भारी जुर्माना हो सकता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 September 2019
ओडिशा: ट्रक में लेकर जा रहा था JCB, कट गया 86,500 रुपये का चालान प्रतीकात्मक फोटो

  • ट्रक नगालैंड स्थित एक कंपनी BLA इंफ्रास्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का है
  • ट्रक जेसीबी लोड कर ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर जा रहा था

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है. इसी कड़ी में एक नया जुर्माना सामने आया है, जो अब तक का सबसे भारी जुर्माना हो सकता है. ओडिशा में एक ट्रक ड्राइवर पर 86,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया. संभलपुर रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) ने ट्रक ड्राइवर अशोक जाधव पर 86,500 रुपये का जुर्माना लगाया. चालान की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

ट्रक का रजिस्ट्रेशन नंबर NL01 G1470 नगालैंड का है. हालांकि जुर्माने की रकम 86,500 रुपये थी लेकिन ट्रक ड्राइवर द्वारा कुछ दस्तावेज पेश करने के बाद इसे 70 हजार रुपये पर सेटल किया गया. चालान 3 सितंबर को काटा गया था. 6 सितंबर को सेटेलमेंट रकम भरने के बाद ट्रक ड्राइवर को ट्रक ले जाने दिया गया.

challan_090819084636.jpg

जानकारी के मुताबिक, जाधव पर अनऑथराइज्ड शख्स को वाहन चलाने की इजाजत देने के लिए 5 हजार रुपये, बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के लिए 5000, ओवरलोडिंग के लिए 56000 रुपये, ओवर डिमेंशन प्रोजेक्शन्स के लिए 20 हजार रुपये और अन्य जनरल ऑफेंसिस के लिए 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

ट्रक ओडिशा से छत्तीसगढ़ की ओर जा रहा था. रास्ते में संभलपुर RTO अधिकारियों ने पकड़े जाने पर ट्रक ड्राइवर पर भारी जुर्माना लगाया. ट्रक नगालैंड स्थित एक कंपनी  BLA इंफ्रास्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का है. ट्रक में जेसीबी मशीन थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay