एडवांस्ड सर्च

गुड मॉर्निंग! अखबार नहीं AAJ TAK पढ़ें

अगर रोजाना की दौड़-भाग में अखबार नहीं पढ़ पा रहे हैं, तो आपके लिए आज तक लाया है कुछ खास. जहां महज एक क्लिक में ही आप आज के अखबारों की बड़ी और एक्सक्लूसिव खबरें पढ़ सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: लव रघुवंशी]नई दिल्ली, 24 May 2016
गुड मॉर्निंग! अखबार नहीं AAJ TAK पढ़ें

अगर रोजाना की दौड़-भाग में अखबार नहीं पढ़ पा रहे हैं, तो आपके लिए आज तक लाया है कुछ खास. जहां महज एक क्लिक में ही आप आज के अखबारों की बड़ी और एक्सक्लूसिव खबरें पढ़ सकते हैं.

1) 11 सालों में राजनीतिक दलों के पास आया 63 फीसदी कैश
राजनीतिक दल अक्सर अपनी आय और खर्च को लेकर हमेशा चुप रहती हैं. लेकिन एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (ADR) ने कुल 71 विधानसभा और तीन लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों की ओर से जुटाए कुल धन और खर्च की पड़ताल की है. 11 साल में हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक दलों द्वारा एकत्रित कुल धन नकदी की हिस्सेदारी 63 फीसद या 2100 करोड़ बताई गई है. साल 2004, 2009 और 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में चेक से सर्वाधिक राशि आई जो 55 प्रतिशत या करीब 1300 करोड़ रुपए थी, वहीं इस दौरान 1039.06 करोड़ रुपए की नगदी आई.


2) IS की वीडियो में 2 संदिग्ध इंडियन मुजाहिदीन के भगोड़े
हाल में आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा जारी किए गए वीडियो में 2 संदिग्ध इंडियन मुजाहिदीन के भगोड़े हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एनआईए और खुफिया एजेंसियों ने ये जानकारी दी है. जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. दोनों की पहचान अबू राशिद अहमद और मोहम्मद 'बादा' साजिद के रूप में हुई है. वीडियो में भारत से गुजरात, बाबरी, मुजफ्फरनगर का बदला लेने की बात कही गई थी.


3) दिल्ली चिड़ियाघर में कर्मचारियों के लिए रेबीज टीकाकरण शुरू
रेबीज के कारण 13 हिरण की मौत के बाद दिल्ली चिड़ियाघर ने 30 से अधिक कर्मचारियों के लिए टीकाकरण शुरू किया है. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि रेबीज टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कर्मचारियों को रखना एक एहतियाती कदम है. 100 से अधिक हिरणों को भी टीका लगाया जाएगा.


4) जालसाजी को लेकर सुपरटेक की ई-वे परियोजना बंद
एनसीआर की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक सुपरटेक ने फिर से इसके खरीदारों को एक बड़ी मुसीबत में डाला है. 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे पर 100 एकड़ की टाउनशिप के निर्माण की योजना को रद्द कर दिया गया है. यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के दो मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने बताया है कि बिल्डर की एक जाली पत्र के आधार पर संशोधित योजना को मंजूर किया गया था. दोनों ने सिफारिश की है कि सुपरटेक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए.


5) माली की बेटी अमेरिका से करेगी MBA
जुनून और जज्बे की एक मिसाल एक माली की लड़की ने साबित की है. प्रीति रावत अमेरिका से एमबीए करने जा रही है. उसने प्रेरणा स्कूल से 12वीं और इग्नू से बीए किया. अब उसे कैलिफोर्निया स्थित सैनफ्रांसिस्को यूनिवर्सिटी के सेंटारोजा कैंपस से स्कॉलरशिप मिली है. जिसके जरिए उसे वहां एक साल का बिजनेस मैनेजमेंट डिप्लोमा करने का मौका मिला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay