एडवांस्ड सर्च

तेज प्रताप बोले- मॉब लिंचिंग के पीछे आरएसएस और बजरंग दल

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने मॉब लिंचिंग को लेकर बयान दिया है. तेज प्रताप ने मॉब लिंचिंग के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और बजरंग दल को जिम्मेदार बताया है. तेज प्रताप यादव ने कहा है कि कहा कि मॉब लिंचिंग के पीछे आरएसएस और बजरंग दल हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 July 2019
तेज प्रताप बोले- मॉब लिंचिंग के पीछे आरएसएस और बजरंग दल आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव (फोटो- इंस्टाग्राम)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने मॉब लिंचिंग को लेकर बयान दिया है. तेज प्रताप ने मॉब लिंचिंग के लिए आरएसएस और बजरंग दल को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग के पीछे आरएसएस और बजरंग दल हैं.

तेज प्रताप यादव संघ पर अक्सर हमला बोलते रहते हैं. कुछ साल पहले ही उन्होंने आरएसएस की तर्ज एक संगठन बनाया था. इसका नाम उन्होंने धर्म निरपेक्ष सेवक संघ रखा था.

बता दें कि तेज प्रताप अपने बयान और हरकतों से चर्चा में रहते हैं. सावन के पहले सोमवार को ही उनकी एक फोटो सामने आई थी, जिसमें वह भगवान शिव का रूप धारण किए हुए थे. उन्होंने भगवान शिव का वेश धारण कर रुद्राभिषेक किया. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन्होंने अपना फोटो और वीडियो साझा किया था.

मॉब लिंचिंग का मुद्दा इस वक्त देश में सुर्खियों में है. बुधवार को ही सिनेमा, नाट्य, शिक्षा और चिकित्सा जगत की 49 हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मॉब लिंचिंग करने वालों को सख्त सजा देने की मांग की थी. इन हस्तियों में फिल्मकार अनुराग कश्यप, इतिहासकार रामचंद्र गुहा, अभिनेत्री कोंकणा सेन जैसी शख्सियतें शामिल हैं. बता दें कि झारखंड के जमशेदपुर क्षेत्र में चोरी के आरोप में पकड़े गए तबरेज की हत्या के बाद मॉब लिंचिंग का मुद्दा एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. झारखंड में ही भीड़ ने कुछ दिन पहले चार लोगों की हत्या कर दी थी.

कोलकाता के जलपाईगुड़ी में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक किन्नर की हत्या कर दी. मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के बाद विपक्ष समेत बुद्धिजीवियों ने इस पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay