एडवांस्ड सर्च

Exclusive: दिल्ली की 7 सीटों पर BJP के उम्मीदवार शॉर्टलिस्टेड, मिल सकता है टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. बताया जा रहा है कि इस बार बीजेपी उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी या फिर आईपीएस दीपक मिश्रा को टिकट दे सकती है. वहीं, चांदनी चौक लोकसभा सीट से हर्षवर्धन, विजय गोयल और विजेंद्र गुप्ता में से किसी एक को मौका मिल सकता है. जानिए आखिर बीजेपी के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट में किनका नाम शामिल है.....

Advertisement
aajtak.in
पॉलोमी साहा नई दिल्ली, 28 March 2019
Exclusive: दिल्ली की 7 सीटों पर BJP के उम्मीदवार शॉर्टलिस्टेड, मिल सकता है टिकट मनोज तिवारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली की सात सीटों के उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट कर लिया है. यह लिस्ट भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को भेज दी गई है. दिल्ली की किस सीट से किसको उम्मीदवार बनाना है, इसका अंतिम फैसला अमित शाह ही लेंगे. फिलहाल बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के संभावित प्रत्याशियों के नामों के ऐलान होने का इंतजार कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी या फिर आईपीएस दीपक मिश्रा को टिकट दे सकती है. वहीं, चांदनी चौक लोकसभा सीट से हर्षवर्धन, विजय गोयल और विजेंद्र गुप्ता में से किसी एक को मौका मिल सकता है. अगर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट की बात करें, तो महेश गिरि, हर्षवर्धन या फिर पार्टी के बाहर से किसी विश्वासपात्र को टिकट दिया जा सकता है.

बीजेपी नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी, क्रिकेटर गौतम गंभीर और सतीश उपाध्याय में से किसी एक को उम्मीदवार बना सकती है. दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से रमेश बिधूड़ी को टिकट मिलने की चर्चा है, जबकि पश्चिम दिल्ली सीट से प्रवेश वर्मा, कमलजीत शेरावत और आरपी सिंह में से किसी एक को उम्मीदवार बनाए जाने की बात कही जा रही है.

इसके अलावा उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से उदित राज, अशोक प्रधान और अनीता आर्या में से किसी एक को मौका मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

आपको बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं, जिन पर 12 मई को छठे चरण में मतदान होंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा जोरशोर से चल रही है. हालांकि अभी तक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं बनी है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है. इन सबके बावजूद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं बनी हुई हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी. चांदनी चौक से हर्षवर्धन, पूर्व दिल्ली से महेश गिरि, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज, दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा ने जीत दर्ज की थी. पिछली बार मोदी लहर थी, जिसके चलते बीजेपी ने आसानी से सभी सीटें जीत ली थी, लेकिन इस बार मुकाबला कड़ा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay