एडवांस्ड सर्च

सुनील अरोड़ा नए मुख्य चुनाव आयुक्त, अहम चुनाव नतीजों से पहले जिम्मेदारी

सुनील को वर्ष 2017 में चुनाव आयोग में नियुक्त किया गया था जिसके एक साल बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया गया है.

Advertisement
aajtak.in
परमीता शर्मा नई दिल्ली, 26 November 2018
सुनील अरोड़ा नए मुख्य चुनाव आयुक्त, अहम चुनाव नतीजों से पहले जिम्मेदारी ओपी रावत के साथ सुनील अरोड़ा

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त होंगे. वह निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत का स्थान लेंगे. निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने सोमवार को इसकी पुष्टि की.

आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि अरोड़ा 2 दिसंबर, 2018 को पदभार ग्रहण करेंगे. उल्लेखनीय है कि 1 दिसंबर को ओ.पी रावत का कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

अरोड़ा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1980 बैच के राजस्थान कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. बतौर चुनाव आयुक्त अरोड़ा की नियुक्ति 31 अगस्त 2017 को हुई थी. समझा जाता है कि विधि मंत्रालय ने सोमवार को अरोड़ा की नियुक्ति को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उसे अनुशंसा के लिए राष्ट्रपति भवन भेजा है.

मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि अरोड़ा की नियुक्ति की औपचारिक घोषणा की अधिसूचना जल्द जारी की जाएगी.

राजस्थान में प्रशासनिक सेवा के दौरान विभिन्न जिलों में तैनाती के अलावा 62 वर्षीय अरोड़ा ने केंद्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण सचिव और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव के रूप में कार्य किया. इसके अलावा वह वित्त और कपड़ा मंत्रालय एवं योजना आयोग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वह 1993 से 1998 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के सचिव और 2005 से 2008 तक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay