एडवांस्ड सर्च

स्वामी बोले- नवंबर में आएगा अयोध्या केस पर फैसला, शुरू होगा मंदिर का काम

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के बाद स्वामी ने कहा कि मूलभूत अधिकार प्रॉपर्टी के अधिकार से ऊपर है, इसी आधार पर नवंबर में रामलला के पक्ष में फैसला आएगा.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 15 September 2019
स्वामी बोले- नवंबर में आएगा अयोध्या केस पर फैसला, शुरू होगा मंदिर का काम बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (IANS)

  • स्वामी ने कहा, मूलभूत अधिकार प्रॉपर्टी के अधिकार से ऊपर है
  • स्वामी ने कहा कि मूलभूत अधिकार को कोई छीन नहीं सकता

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को अपने जन्मदिन की शुरुआत अयोध्या में रामलला के दर्शन से की. दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि मूलभूत अधिकार प्रॉपर्टी के अधिकार से ऊपर है, इसी आधार पर नवंबर में रामलला के पक्ष में फैसला आएगा. उन्होंने कहा कि इसी साल राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा.

सुब्रमण्यम स्वामी ने दोहराया कि बीते साल नवंबर में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाता क्योंकि विवादित भूमि को छोड़कर अधिग्रहित जमीन पर कोई विवाद नहीं था. उन्होंने कहा, यह भूमि सरकार के पास थी, जिस पर दीपावली से काम शुरू किया जा सकता था लेकिन सभी की राय थी कि मंदिर निर्माण का काम संपूर्ण रूप से एक साथ किया जाए, इसलिए सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने का इंतजार किया गया. अब नवंबर में फैसला आने के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होगा और इसी के साथ खुशियां मनाने का दौर भी शुरू हो जाएगा.

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, हिंदुओं का मूलभूत अधिकार मुस्लिमों की संपत्ति के अधिकार से ऊपर है क्योंकि वह साधारण अधिकार है. सुप्रीम कोर्ट ने कई बार कहा है कि मूलभूत अधिकार ही रहेगा बाकी रद्द हो जाएगा, इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि हम जीतेंगे और यहां मंदिर बनाने के लिए नवंबर के बाद काम शुरू कर देंगे. स्वामी ने कहा कि मूलभूत अधिकार को कोई छीन नहीं सकता और कोई संपत्ति का अधिकार लाएगा तो ठुकरा दिया जाएगा.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, राम मंदिर की अधिकांश जमीन सरकार के पास है और उसने इसका राष्ट्रीयकरण कर रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि वह जमीन किसी को दे सकता है और सरकार ने भी कहा है कि फैसला आने के बाद सारा काम एक साथ करेंगे. नवंबर में कोर्ट का आदेश आएगा और लोग खुशियां मनाना शुरू कर देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay