एडवांस्ड सर्च

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से सोनिया-राहुल के दूर रहने पर उठे सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया. इस दौरान पक्ष और विपक्ष के कई नेता मौजूद रहे. हालांकि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस दौरान मौजूद नहीं रहने पर सवाल उठ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 August 2019
लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम से सोनिया-राहुल के दूर रहने पर उठे सवाल सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया. इस दौरान पक्ष और विपक्ष के कई नेता मौजूद रहे. हालांकि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस दौरान मौजूद नहीं रहे. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा है. अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत नहीं की. उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं की ओर से लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान नहीं करना असामान्य है.

वहीं सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय पर झंडा फहराया. स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर सोनिया गांधी ने कहा कि एक लोकतांत्रिक भारत में कट्टरता और असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है, फिर भी हमारे देश में हर दिन लाखों लोगों को भेदभाव का सामना करना पड़ता है.

दूसरी तरफ स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में हुए हालिया बदलाव से लेकर तीन तलाक के विषय पर भी चर्चा की. साथ ही पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर आतंकवाद पर भी हमला बोला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay