एडवांस्ड सर्च

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बीजेपी को मिला शिवसेना का साथ, कहा- विरोध की बिल्कुल परवाह न करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और सरकार की लगातार आलोचना करने वाले एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपना मजबूत समर्थन दिया है.

Advertisement
aajtak.in
विरेंद्रसिंह घुनावत मुंबई, 04 July 2016
यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बीजेपी को मिला शिवसेना का साथ, कहा- विरोध की बिल्कुल परवाह न करें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और सरकार की लगातार आलोचना करने वाले एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपना मजबूत समर्थन दिया है. शिवसेना ने मोदी सरकार से कहा है कि विरोधियों की परवाह किए बिना इस कानून को लागू करने की फाइल आगे बढ़ाएं.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय के जरिए साफ संदेश दिया है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सरकार को आगे बढ़ना चाहिए. इस राष्ट्रीय महत्व के काम को सही दिशा में आगे बढ़ाना चाहिए.

समान नागरिक कानून बनेगा क्या?
'समान नागरिक कानून बनेगा क्या' शीर्षक से लिखे संपादकीय में कहा गया है कि आज मोदी सरकार के पास संपूर्ण बहुमत है. इस बहुमत का सम्मान हो इतनी ही हमारी उम्मीद होगी, तो किसी के पेट में दर्द नहीं होना चाहिए. यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने के बाद देश में मजहब पर हो रही राजनीति पर ताला लग जाएगा.

एक देश में हो एक कानून
शिवसेना ने हिंदुओं और मुसलमानों के विषय में तमाम बातें रखते हुए यूनिफॉर्म सिविल कोड को वक्त की बहुत बड़ी जरूरत बताया है. संपादकीय में लिखा गया है कि बीजेपी के लिए यह सबसे अहम सिद्धांतों में एक है. साथ ही शिवसेना का भी यह स्पष्ट मानना है कि कानून बनना चाहिए. एक ही देश के नागरिकों पर अलग-अलग कानून लागू नहीं होना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay