एडवांस्ड सर्च

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही पार्टी से मांगा एयर स्ट्राइक का सबूत

अपनी पार्टी और सरकार पर लगातार निशाना साधने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भला इस मौके पर चुप कैसे रहते, इसलिए पटना पहुंचते ही उन्होंने अपने बागी सुर छेड़ते हुए कहा कि अलग-अलग चैनल पर सरकार का अलग-अलग नुमाइंदा कह रहा है कि 300 आतंकी मारे गए तो कोई कह रहा है 500 आतंकी मारे गए.

Advertisement
aajtak.in
सुजीत झा पटना, 06 March 2019
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ही पार्टी से मांगा एयर स्ट्राइक का सबूत पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा (फोटो-आजतक)

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी अड्डों पर हमले के बाद नेताओं का सबूत मांगने का सिलसिला चालू हो गया है. सबूत मांगने वाले नेताओं की लिस्ट में अब पटना साहिब से सांसद और बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हो गए हैं. बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपनी सरकार को कटघरे में खड़ा कर पाकिस्तान में हुए एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं.

अपनी पार्टी और सरकार पर लगातार निशाना साधने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भला इस मौके पर चुप कैसे रहते, इसलिए पटना पहुंचते ही उन्होंने अपने बागी सुर छेड़ते हुए कहा कि अलग-अलग चैनल पर सरकार का अलग-अलग नुमाइंदा कह रहा है कि 300 आतंकी मारे गए तो कोई कह रहा है 500 आतंकी मारे गए. ऐसी परिस्थिति में देश की जनता के साथ-साथ पूरा विपक्ष भी जानना चाहता है कि कितने आतंकी मारे गए. उन्होंने कहा कि सेना की पराक्रम की कहानी के साथ स्ट्राइक को किस हद तक अंजाम दिया गया, देश यह भी जानना चाहता है.

उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार ये आंकड़ा बता देगी तो मैं समझता हूं कि देश की जनता की भी हौसला आफजाई होगी. सच्चाई सामने आएगी तो सरकार की वाहवाही होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि सेना के पराक्रम पर उन्हें कोई शक नहीं है. सेना का काम प्रशंसनीय और अनुकरणीय है लेकिन इसके साथ साथ देश की जनता कुछ बातें जानना चाहती है तो इसमें बुराई क्या है.

शत्रुघ्न सिन्हा यहीं नहीं रुके. उन्होंने कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह का भी बचाव किया. जिन्होंने पुलवामा के हमले को दुर्घटना बता दिया था. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहारी बाबू ने कहा कि मैं इतना कहूंगा कि दिग्विजय सिंह बहुत परिपक्व आदमी हैं. ऐसा लग रहा है वो कहना कुछ चाहते थे और शब्द कुछ और निकल गए.

दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि एयर स्ट्राइक को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि सेना ने पाकिस्तान में जाकर जो एयर स्ट्राइक की है. उससे देश के लोगों का सेना के प्रति सम्मान बढ़ा है.

गौरतलब है कि बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा काफी दिनों से लगातार अपनी पार्टी के खिलाफ बागी सुर अपना रहे हैं. कई ऐसे मौके आए जब शत्रुघ्न सिन्हा इशारों में ही अपनी पार्टी पर निशाना साधते नज़र आए. शत्रुघ्न सिन्हा की विपक्षी पार्टियों से नज़दीकियों की ख़बरें भी सामने आ चुकी हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा दो बार से बीजेपी के तरफ से पटना साहिब से सांसद रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की तरफ से टिकट कटना तय माना जा रहा है. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने यह साफ कर दिया है कि वो इसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay