एडवांस्ड सर्च

कश्मीर के दामाद के जवाब में PM मोदी से बोले थरूर- मेरी बहू गुजरात से...

कांग्रेस नेता थरूर ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि मेरी बहू गुजरात से है और कश्मीर व गुजरात दोनों के लिए मेरा प्यार कम नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 February 2020
कश्मीर के दामाद के जवाब में PM मोदी से बोले थरूर- मेरी बहू गुजरात से... शशि थरूर (फाइल फोटो- PTI)

  • पीएम मोदी ने थरूर को बताया था कश्मीर का दामाद
  • थरूर ने किया पीएम मोदी पर पलटवार

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तंज के रूप में कश्मीर का दामाद बताए जाने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. थरूर ने ट्वीट में कहा कि मेरी बहू गुजरात में है और मेरा प्रेम दोनों राज्यों के लिए है.

दरअसल, पीएम मोदी ने लोकसभा में कश्मीर पर बात करते हुए कहा कांग्रेस के लिए संविधान अगर इतना महत्वपूर्ण होता तो जम्मू कश्मीर में भारत का संविधान लागू करने में इतना समय नहीं लगता. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि शशि थरूर को कश्मीर की बेटियों को बारे में चिंता होनी चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, 'शशि थरूर जी आप जम्मू-कश्मीर के दामाद रहे हैं, आप उन बेटियों की चिंता करते. आप तो वहां के दामाद रहे हो. आपको चिंता दिखानी चाहिए. कांग्रेस को आपातकाल के दौरान संविधान की याद क्यों नहीं आई? उन लोगों को संविधन बचाओ मंत्र का जाप बार-बार स्मरण करना चाहिए जिन्होंने अनेक राज्य सरकारों को बर्खास्त किया है.'

CAA-NRC के खिलाफ जारी रहे धरना, सच नहीं वायरल वीडियो: दारुल-उलूम

मोदी के इस कमेंट पर शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा, 'जब नरेंद्र मोदी ने मुझे याद दिलाया कि मैं कश्मीर का दामाद था, तो मुझे उन्हें याद दिलाना चाहिए था कि मेरी गुजरात में बहू है! लेकिन इससे दोनों राज्यों और देश के प्रति मेरे प्यार और उनके प्रति चिंता में कुछ भी बदलाव नहीं आया है.'

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था, कश्मीर भारत का मुकुटमणि है. कश्मीर की पहचान बम, बंदूक और अलगाववाद की बना दी गई थी. 19 जनवरी 1990 की वो काली रात, कुछ लोगों ने कश्मीर की पहचान को दफना दिया था. कश्मीर की पहचान सूफी परंपरा और सर्व पंथ समभाव की है.

चिदंबरम बोले- आईसीयू में है अर्थव्यवस्था, मोदी सरकार गरीबों की विरोधी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay