एडवांस्ड सर्च

ओडिशा: सात हाथियों को 'लील' गई रेलवे की लापरवाही

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को 13 हाथियों का झुंड खेतों से गुजर रहा कि तभी सभी हाथी वहां पड़े बिजली की एक चपेट में आ गए जिसके चलते 13 में से हाथियों की मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
परमीता शर्मा ढेंकनाल , 27 October 2018
ओडिशा: सात हाथियों को 'लील' गई रेलवे की लापरवाही हादसे में 13 में से 7 हाथियों की मौत हो गई है

एक बार फिर रेलवे की लापरवाही का मामला सामने आया है जिसकी वजह से 7 हाथियों की मौत हो गई. ये हादसा ओडिशा के ढेंकनाल का है जहां शुक्रवार शाम रेलवे की लापरवाही के चलते कुछ हाथियों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक यहां ढेंकनाल के कमालंगा गांव में  बिजली की एक तार की चपेट में आने से ये हादसा हुआ.

बताया जा रहा है कि बिजली की तार की चपेट में 13 हाथी आए थे जिनमें से 7 की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को हाथियों का झुंड खेतों से गुजर रहा कि तभी सभी हाथी वहां पड़े बिजली की एक चपेट में आ गए जिसके चलते इन हाथियों की मौत हो गई.

इसके हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार बताया जा रहा है. क्योंकि ये तार रेलवे ट्रैक बनाने के लिए यहां बिछाए गए थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि तार की ऊंचाई काफी कम रखी गई थी जिसके कारण यह दुर्घटना हुई.

पहले भी होती रही है हाथियों की मौत

यह पहली बार नहीं है जब करंट लगने से किसी हाथी की मौत का मामला सामने आया है. इससे पहले भी इस तरह के हादसे होते रहे हैं. कुछ समय पहले ही उत्तराखंड के पंतनगर इलाके में एक हाथी करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई थी.  वह खाने और पानी की तलाश में जंगल की ओर आया था, लेकिन तालाब के पास ही बिजली की तारों की चपेट में आ गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay