एडवांस्ड सर्च

व्यंग्य: कौन बनेगा तीन दिन के लिए प्रधानमंत्री?

कौन बनेगा 'तीन दिन' के लिए प्रधानमंत्री? मोदी जी के व्हाट्सएप मैसेज को देख कई लोग उछल पड़े. 10 मिनट में मीटिंग होनेवाली थी. अपनी दावेदारी जताने के लिए हर किसी को दो मिनट का टाइम मिलना था. सुषमा स्वराज ने इसे चुनौती के तौर पर लिया तो राजनाथ सिंह भी थोड़े गंभीर दिखे.

Advertisement
मृगांक शेखरनई दिल्ली, 13 May 2015
व्यंग्य: कौन बनेगा तीन दिन के लिए प्रधानमंत्री? नरेंद्र मोदी

कौन बनेगा 'तीन दिन' के लिए प्रधानमंत्री? मोदी जी के व्हाट्सएप मैसेज को देख कई लोग उछल पड़े. 10 मिनट में मीटिंग होनेवाली थी. अपनी दावेदारी जताने के लिए हर किसी को दो मिनट का टाइम मिलना था. सुषमा स्वराज ने इसे चुनौती के तौर पर लिया तो राजनाथ सिंह भी थोड़े गंभीर दिखे. अरुण जेटली ने भी गौर तो किया लेकिन जल्द ही काम में लग गए.

अगर किसी के चेहरे पर निश्चिंत होने का सबसे ज्यादा भाव नजर आ रहा था तो वे थे - एक, साक्षी महाराज और दूसरी, साध्वी निरंजन ज्योति .

विदेश दौरे की तैयारियों को फटाफट निबटाते हुए मोदी जी मीटिंग हाल में पहले से ही पहुंच चुके थे. धीरे धीरे वे सब भी पहुंच गए जिन्हें वहां होना चाहिए था. आने वालों में कई तो बस इसीलिए आए क्योंकि रस्म तो निभानी ही थी.

मोदी जी ने एक बार सभी को इस तरह देखा जैसे चेहरे पढ़ने की कोशिश हो . असली नकली चेहरे की तो उन्हें अच्छी पहचान है ही. अगर किसी को ठिकाने लगाना हो तो वो अपने इसी स्किल का इस्तेमाल भी करते हैं. फिर थोड़ी दूर बैठे साक्षी महाराज से मुखातिब हुए, 'हां, महाराज जी. शुरू आपसे ही करते हैं. बताइए.'

साक्षी महाराज - सरकार एक बार मुझे मौका देकर देखिए. यकीन मानिए मैंने आपके कई आईडियाज रट लिए हैं. डिट्टो भाषण दे सकता हूं, सरकार. और, वैसे नया भी कुछ श्रीमुंह से निकला तो होगा तो दमदार ही. एक मौका हमें जरूर दीजिए साहेब.

साध्वी निरंजन ज्योति - सर, महाराज बोल तो ठीक ही रहे हैं. उनकी बातों का कोई जवाब भी नहीं. लेकिन क्या वो यही मानते हैं कि प्रधानमंत्री का काम सिर्फ भाषण देना है? ये तो परोक्ष रूप से आपका अपमान है सर. ये मौका मुझे दीजिए सर. मैं देश को बिलकुल गुजरात की तरह चलाके दिखा दूंगी, अपने मुंह से कहना ठीक न होगा सर. आप मुझे मौका देकर देखिए - आनंदी बेन से बीस ही पाएंगे, उन्नीस तो कतई नहीं.

पूरा पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें या www.ichowk.in पर जाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay