एडवांस्ड सर्च

पानी पर सियासत, BIS रिपोर्ट पर उठे सवाल, CM केजरीवाल ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राम विलास पासवान पर दिल्ली की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है तो वहीं कई आम आदमी पार्टी नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री से इस्तीफा मांग लिया.

Advertisement
aajtak.in
सुशांत मेहरा नई दिल्ली, 21 November 2019
पानी पर सियासत, BIS रिपोर्ट पर उठे सवाल, CM केजरीवाल ने साधा निशाना सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

  • LJP कार्यकर्ताओं ने लिए थे सैंपल
  • केजरीवाल ने मांगा पासवान का इस्तीफा

दिल्ली में पानी को लेकर सियासत तेज हो गई है. जब भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की रिपोर्ट पर ही सवाल खड़े हुए तो आम आदमी पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान पर हमले तेज कर दिया. एक तरफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राम विलास पासवान पर दिल्ली की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है तो वहीं कई आम आदमी पार्टी नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री से इस्तीफा मांग लिया.

पानी पर बीआईएस रिपोर्ट की प्रामणिकता को लेकर ही सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल जो 11 जगहों की सूची केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने ट्वीट की, उसमें पहला पता बुराड़ी के रहने वाले दीपक कुमार रॉय का था, लेकिन जब आजतक की टीम ने दीपक कुमार से बात कि तो उन्होंने कहा कि उनके यहां से तो कोई पानी का सैंपल लिया ही नहीं गया. दीपक कुमार ने ये भी कहा कि वो पानी की गुणवत्ता से संतुष्ट हैं और उन्होंने इसको लेकर कभी कोई शिकायत नहीं की.

nandnagri_112119035144.jpg

सूची की दूसरी लोकेशन नंदनगरी इलाके की दी गई थी, जब आजतक की टीम वहां पहुंची तो नंदनगरी इलाके के E 5/69 मकान में रहने वाले इलियास ने बताया कि 2 महीने पहले रामविलास पासवान के पार्टी कार्यकर्ताओं ने सैंपल लिया था. तब पानी काफी खराब आ रहा था. काफी ज्यादा बदबू थी. मजबूरन पानी उबाल कर पीना पड़ता था. हालांकि अभी पानी साफ आ रहा है.

बीआईएस रिपोर्ट की प्रमाणिकता पर सवाल खड़े हुए तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया. केजरीवाल ने लिखा, 'सत्ता का ऐसा दुरुपयोग देख कर बहुत दुख होता है. अपने ही पार्टी के पदाधिकारी के घर से पानी का सैंपल ले कर आपने पूरी दिल्ली की जनता में डर फैला कर बहुत गलत किया है. राम विलास पासवान जी. इस तरह की हरकत एक संवैधानिक पद पर बैठे मंत्री को शोभा नहीं देता.'

वहीं, आम आदमी पार्टी के बुराड़ी से विधायक संजीव झा ने भी एक ट्वीट करके कहा, 'पानी पर झूठ का खुलासा नंबर 3- सैंपल के झूठ के वीडियो सामने आए. एक सैंपल पूजा शर्मा जी के घर से लिया गया है, जिनका पता लिखा है A 182/9 बाबा कॉलोनी, ये हैं राम विलास पासवान की पार्टी LJP के उपाध्यक्ष की पत्नी. घर पर लगा बोर्ड आप देख सकते हैं. पानी नहीं भाजपा की राजनीति गंदी है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay