एडवांस्ड सर्च

शारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार की जमानत के लिए HC पहुंचीं उनकी पत्नी

कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत के लिए उनकी पत्नी ने सोमवार को कोलकाता हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है. राजीव कुमार शारदा चिटफंड केस में जांच एजेंसियों के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
इंद्रजीत कुंडू कोलकाता, 23 September 2019
शारदा चिटफंड केस: राजीव कुमार की जमानत के लिए HC पहुंचीं उनकी पत्नी पश्चिम बंगाल के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (फाइल फोटो-ANI)

  • राजीव कुमार की पत्नी ने अग्रिम जमान याचिका HC में की दाखिल
  • CBI जांच में सहयोग नहीं कर रहे राजीव कुमार
  • CBI जारी कर चुकी है कई समन, फिर भी नहीं हुए हाजिर

कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत के लिए उनकी पत्नी ने सोमवार को कोलकाता हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की. राजीव कुमार शारदा चिटफंड केस में जांच एजेंसियों के आरोपों का सामना कर रहे हैं और कई समन जारी होने के बावजूद सीबीआई की जांच में हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार ने एक मेल लिख कर सीबीआई के समक्ष पेश होने से 30 सितंबर तक की मोहलत मांगी है. उन्होंने वजह बताई है कि वे 30 सितंबर तक छुट्टी पर हैं. इससे पहले उन्होंने सीबीआई को बताया था कि वे इस महीने के 25 तारीख तक छुट्टी पर हैं.

राजीव कुमार को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई ने अभी हाल में कुछ जगहों पर छापेमारी भी की थी. बंगाल की एक अदालत ने आईपीएस राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका शनिवार को खारिज कर दी थी.

शारदा घोटाले की जांच के लिए 2013 में ममता बनर्जी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व करने वाले कुमार पर इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है.

सुप्रीम कोर्ट ने मई 2014 में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था. सीबीआई कुमार की हिरासत में पूछताछ की मांग कर रही है, जिसमें तर्क दिया गया है कि घोटाले की प्रारंभिक जांच के दौरान एसआईटी द्वारा जब्त किए गए कुछ दस्तावेजों को उसे नहीं सौंपा गया है.

सीबीआई द्वारा तलब किए जाने पर भी कुमार अभी तक केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay