एडवांस्ड सर्च

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की याचिका खारिज, परिवारवाले आधे घंटे ही मिल पाएंगे

मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (PMLA) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था. फिलहाल शिवकुमार 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में हैं.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा नई दिल्ली, 09 September 2019
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की याचिका खारिज, परिवारवाले आधे घंटे ही मिल पाएंगे कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार (फोटो-PTI)

  • राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई
  • घरवालों से एक घंटे मिलने की कर रहे थे मांग

राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की याचिका खारिज कर दी है. साथ ही कोर्ट ने परिवार और रिश्तेदारों से मिलने का समय बढ़ाने की मांग को भी नहीं माना और समय बढ़ाने से इनकार कर दिया. शिवकुमार अपने परिवार और रिश्तेदारों से महज आधे घंटे ही मिल पाएंगे, जबकि वो मिलने की समयसीमा आधे घंटे से बढ़ाकर एक घंटे की मांग कर रहे थे.

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (PMLA) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को पिछले हफ्ते 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में हैं. साल 2016 की नोटबंदी के बाद से डीके शिवकुमार इनकम टैक्स और ईडी के रडार पर थे.

2 अगस्त 2017 को उनके नई दिल्ली आवास पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था, जिसमें 8.59 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे. इसके बाद आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता और उनके चार दूसरे सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. आयकर विभाग के आरोप पत्र के आधार पर ईडी ने शिवकुमार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया था.

शिवकुमार की दो अर्जी

पिछली सुनवाई में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) केएम नटराजन ने कहा था कि इनकम टैक्स विभाग को जांच के दौरान विभिन्न जगहों से कई अहम दस्तावेज और पैसे मिले थे. वहीं, डीके शिवकुमार के वकील ने कोर्ट में दो अर्जी दाखिल की. पहली अर्जी में रिमांड को चुनौती दी गई जबकि दूसरी में जमानत याचिका दाखिल की गई थी.

पूर्व सीएम सिद्धारमैया की साजिश!

दूसरी ओर, कर्नाटक के बीजेपी प्रमुख नलिन कुमार ने रविवार को उनकी गिरफ्तारी को लेकर बड़ा बयान दिया था. नलिन कुमार ने कहा था, 'मुझे संदेह है कि डीके शिवकुमार मामले की वजह पूर्व सीएम सिद्धारमैया हैं. सिद्धारमैया ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि डीके शिवकुमार का कद तेजी से बढ़ रहा था. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के पीछे सिद्धारमैया हो सकते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay