एडवांस्ड सर्च

रामविलास पासवान बोले- प्राइवेट सेक्टर में रिजर्वेशन से रुकेगा नक्सलवाद

केंद्रीय उपभोक्ता और खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने देश में फैले नक्सलवाद की समस्या को प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण के साथ जोड़ा है. उन्होंने कहा कि आरक्षण नक्सलवाद को रोकेगा.

Advertisement
aajtak.in
केशव कुमार अहमदाबाद, 22 March 2016
रामविलास पासवान बोले- प्राइवेट सेक्टर में रिजर्वेशन से रुकेगा नक्सलवाद रामविलास ने कहा कि निजी क्षेत्र में आरक्षण की जरूरत

केंद्रीय उपभोक्ता और खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने देश में फैले नक्सलवाद की समस्या को प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण के साथ जोड़ा है. उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है.

युवाओं को गलत राह अपनाने से रोकेगा आरक्षण
एफसीआई के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक करने अहमदाबाद पहुंचे पासवान ने कहा कि देश में नक्सलवाद क्यों बढ़ रहा है? लोगों की जमीन छीन ली जा रही है. इस जमीन के नीचे सोना और कोयला हैं. जमीन की खुदाई की जा रही और लोगों को बेदखल किया जा रहा है. ऐसे में युवा गलत राह की ओर बढ़ रहे हैं. इससे निपटने के लिए गरीबों को प्राइवेट सेक्टर में रिजर्वेशन देने की जरूरत है.

क्लास 3 और 4 स्तर की जॉब हो रिजर्व
पासवान ने कहा कि हमें इस मामले में सकारात्मक रुख दिखाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर प्राइवेट कंपनियां सरकार से फंड ले रही हैं तो ऐसे में उन कंपनियों को अपने फर्म में एससी और एसटी को आरक्षण देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी यह पुरानी मांग है और अब भी बनी हुई है. उन्होंने कहा कि क्लास 3 और 4 स्तर की जॉब आरक्षित की जा सकती है.

आरक्षण पर तीखी बहस के बीच दिया बयान
केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे माहौल में आया है जब देश के राजनीतिक और सामाजिक हलकों में जाति आधारित आरक्षण पर तीखी बहस हो रही है. आरएसएस के नेता सरकार से वर्तमान जाति आधारित आरक्षण पर फिर से सोचने की बात कह रहे हैं. संघ ने अपनी बैठक में संपन्न लोगों को आरक्षण नहीं दिए जाने की वकालत की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay