एडवांस्ड सर्च

अशोक गहलोत साढ़े 5 साल बाद फिर आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास में हुए शिफ्ट

पांच साल बाद अशोक गहलोत चुनाव जीतकर फिर से सत्ता में आए और मुख्यमंत्री बने, तो वो भी यहां शिफ्ट नहीं हुए थे. अशोक गहलोत अपने नए आवास में उस समय शिफ्ट हुए हैं, जब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्साकशी चल रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 07 June 2019
अशोक गहलोत साढ़े 5 साल बाद फिर आधिकारिक मुख्यमंत्री आवास में हुए शिफ्ट सांकेतिक तस्वीर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 5 साल 7 महीने बाद सूबे के आधिकारिक मुख्यमंत्री निवास में गुरुवार को शिफ्ट हो गए हैं. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पता - बंगला नंबर- 8, सिविल लाइंस, जयपुर होगा. आपको बता दें कि पिछली बार जब वसुंधरा राजे चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री बनी थीं, तो वो इस मुख्यमंत्री आवास में रहने नहीं आई थीं. उन्होंने अपने पुराने 13 सिविल लाइंस निवास को ही मुख्यमंत्री निवास बना दिया था.

जब पांच साल बाद अशोक गहलोत चुनाव जीतकर फिर से सत्ता में आए और मुख्यमंत्री बने, तो वो भी यहां शिफ्ट नहीं हुए थे. अशोक गहलोत अपने नए आवास में उस समय शिफ्ट हुए हैं, जब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्साकशी चल रही है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से राजस्थान में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठ रही है.

बताया जा रहा है कि संकेतों की राजनीति करने वाले अशोक गहलोत ने गुरुवार को फिर संकेत दे दिया कि वो मुख्यमंत्री के पद पर पूरी तरह से कंफर्टेबल हैं और मुख्यमंत्री निवास में प्रवेश कर गए हैं. अब वो परिवार के साथ इसी बंगले में रहेंगे. यह बंगला  5 साल 7 महीने से खाली पड़ा था. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पुराने आवास 49 बंगले को ही रहे.

साल 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार मिली थी और बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद सूबे से कांग्रेस की सत्ता चली गई थी. जब साल 2018 में फिर विधानसभा चुनाव हुए, तो कांग्रेस ने जीत दर्ज की और राजस्थान में सरकार बना ली. इस बार भी कांग्रेस ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay