एडवांस्ड सर्च

राजस्थान चुनाव: मंच सजा वसुंधरा राजे का, नारे लगे विजयाराजे सिंधिया के

मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे सिंधिया जैसे ही मंच पर पहुंचीं उनकी खिदमत में पार्टी नेता और कार्यकर्ता नारे लगाने लगे. इस दौरान लाउडस्पीकर से उनकी मां विजयाराजे सिंधिया के जयकारे गूंजने लगे. ये आवाज वसुंधरा के कान तक भी पहुंची.

Advertisement
Assembly Elections 2018
aajtak.in [Edited by: देवांग दुबे]नई दिल्ली, 30 November 2018
राजस्थान चुनाव: मंच सजा वसुंधरा राजे का, नारे लगे विजयाराजे सिंधिया के राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

राजस्थान में वोटरों को अपने पक्ष में करने के तमाम दांव पेच सियासतदान चल रहे हैं. नेता भी जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इन सबके बीच कुछ ऐसा भी हो रहा है जिससे नेताओं की किरकिरी भी हो रही है. ऐसा ही कुछ राजस्थान के सवाई माधोपुर में हुआ.

मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे सिंधिया जैसे ही मंच पर पहुंचीं उनकी खिदमत में पार्टी नेता और कार्यकर्ता नारे लगाने लगे. इस दौरान लाउडस्पीकर से उनकी मां विजयाराजे सिंधिया के जयकारे गूंजने लगे. ये आवाज वसुंधरा के कान तक भी पहुंची.

वसुंधरा बगैर इंतजार किए नारेबाजी कर रहे नेता तक पहुंच गईं और टोक दिया. वसुंधरा ने जब उन्हें रोका तो बड़ी चालाकी से नेताजी ने माफी मांगी और दोबारा सही-सही नारेबाजी की.

इससे पहले चुनाव प्रचार करने वसुंधरा जब अपने गृह शहर धौलपुर पहुंचीं तो वहां मुकुट पहनाया गया. राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में अपने लोगों के बीच भव्य स्वागत देख सीएम गदगद हो गईं.

थोड़ी ही देर में जब उन्होंने मंच से बोलना शुरू किया तो चिर परिचित अंदाज में निशाने पर कांग्रेस आ गई. राम और राष्ट्रभक्ति के आसपार घूम रही सियासत के बीच वसुंधरा ने भारत माता की जय के नारे को लेकर सोनिया और राहुल गांधी पर वार किया.

वसुंधरा की मां हैं विजयाराजे सिंधिया   

राजमाता विजयाराजे सिंधिया (ग्वालियर राजघराना) बीजेपी के संस्थापकों में से एक थीं. मप्र की राजनीति में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 1967 में एमपी में सरकार गठ में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी. उनका सार्वजनिक जीवन प्रभावशाली और आकर्षक था. विजयाराजे सिंधिया के पुत्र माधवराव सिंधिया, पुत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और यशोधरा राजे सिंधिया हैं. विजयाराजे सिंधिया के बेटे माधवराव सिंधिया का निधन हो चुका है. वे कांग्रेस के दिग्गज नेता थे.

वसुंधरा ने किया जीत का दावा

इससे पहले इंडिया टुडे ग्रुप के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल से बातचीत में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस ओवरकॉन्फिडेंस में है, लेकिन जमीनी सच्चाई बहुत अलग है. हम एक बार फिर राजस्थान में जीतकर सरकार बनाएंगे.

वसुंधरा राजे ने कहा कि हमने महिलाओं और अन्य वर्गों के लिए बहुत काम किया है. चुनाव में आखिरकार हमारा काम बोलेगा. मुझे आशा और विश्वास है कि जीतकर हम एक बार फिर सरकार बनाएंगे.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay