एडवांस्ड सर्च

ट्रेनों में नकली ब्रांड का पानी बेचने वालों पर कार्रवाई, 800 लोग गिरफ्तार

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि 300 से अधिक स्थानों पर रेड मारी गई. इस दौरान चार पैंट्री कार के प्रबंधक समेत 800 लोगों को गिरफ्तार किया है और 48,860 बोतलें बरामद की गई हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 July 2019
ट्रेनों में नकली ब्रांड का पानी बेचने वालों पर कार्रवाई, 800 लोग गिरफ्तार रेल मंत्री पीयूष गोयल (IANS)

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में नकली ब्रांड का पानी बेचने वालों के खिलाफ रेल मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि 300 से अधिक स्थानों पर रेड मारी गई. इस दौरान चार पैंट्री कारों के प्रबंधक समेत 800 लोगों को गिरफ्तार किया है और 48,860 बोतलें बरामद की गई हैं. उन्होंने कहा कि लगातार यात्रियों से शिकायत मिल रही थी, इसके बाद रेल मंत्रालय ने ये कार्रवाई की.

एक ऐसी ही खबर बिहार के भागलपुर से आई जहां रेलवे ने नकली ब्रांड के पानी बेचने वाले 141 वेंडरों को गिरफ्तार किया. भागलपुर की कार्रवाई में 4292 बोतल पानी जब्त किया गया. पूर्व में एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें पानी बेचने वाला एक शख्स नामी कंपनी की बोतल में नल का पानी भरता दिखा था.

ईस्टर्न रेलवे ने 'थर्स्ट अभियान' के तहत यह कार्रवाई की थी. भागलपुर के अलावा हावड़ा, सियालदह, आसनसोल और मालदा स्टेशनों पर भी कार्रवाई की गई. सभी वेंडरों पर रेलवे कानून की धारा 144/147 के तहत कार्रवाई की गई और सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. रेल यात्रियों ने शिकायत की थी रेलवे के वेंडर नकली ब्रांड के पानी बेचते हैं जबकि पैसे असली ब्रांड के ही वसूले जाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay