एडवांस्ड सर्च

राहुल का वार- 'बिग बॉस' को जासूसी पसंद, डेटा चुरा रहा है NaMo ऐप

फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर उपजे विवाद के बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जंग लड़ी जा रही है. खासकर ट्विटर पर दोनों पार्टियों के बड़े नेता आमने-सामने हैं.

Advertisement
aajtak.in
अमित कुमार दुबे नई दिल्ली, 26 March 2018
राहुल का वार- 'बिग बॉस' को जासूसी पसंद, डेटा चुरा रहा है NaMo ऐप कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर उपजे विवाद के बीच कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी जंग लड़ी जा रही है. खासकर ट्विटर पर दोनों पार्टियों के बड़े नेता आमने-सामने हैं.

सोमवार सुबह इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में एक ट्वीट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. उन्होंने पीएम मोदी के लिए 'बिग बॉस' जैसे शब्द का इस्तेमाल किया और कहा कि 'बिग बॉस' को लोगों की जासूसी पसंद है.

नमो ऐप का हवाला देते हुए राहुल ने लिखा है, 'आपका, आपके परिवार और दोस्तों के ऑडियो, वीडियो और कॉन्टैक्ट जैसे (सीक्रेट) गुप्त रिकॉर्ड GPS के जरिये लीक किया जा रहा है.' राहुल ने बिना पीएम मोदी का नाम लिए इशारा करते हुए कहा कि ये सब 'बिग बॉस' के लिए किया जा रहा है, क्योंकि उन्हें ये पसंद है.

यही नहीं, राहुल ने आरोप लगाया कि अब 'नमो ऐप' के जरिये वो आपके बच्चों के सीक्रेट डेटा हथियाने चाहते हैं. राहुल की मानें तो NCC के 13 लाख कैडेट्स पर 'नमो ऐप' डाउनलोड करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

दरअसल फेसबुक से डेटा लीक होने पर हुए बवाल के बीच कांग्रेस-बीजेपी एक-दूसरे पर आरोप लगा रही है कि किसके संबंध कैंब्रिज एनालिटिका से हैं. लेकिन इस बीच इस खेल में अब एक नया प्लेयर आ गया है, जिसने 24 घंटे के अंदर ही बाजी का रुख पलट कर रख दिया है. एलियट एल्डरसन के नाम से एक ट्विटर अकाउंट है, जिसका हैंडल @fs0c131y है. बीते शनिवार (24 मार्च) को इस अकाउंट से नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए डेटा लीक किए जाने का दावा किया गया तो ये खबर मीडिया में छा गई.

रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दावे के आधार पर बनी खबर अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की और नरेंद्र मोदी पर अमेरिका में अपने दोस्तों के साथ जनता की निजी जानकारी साझा करने का आरोप लगाया. राहुल के इस आरोप पर न सिर्फ बीजेपी ने सफाई दी. बल्कि प्रधानमंत्री कार्यालय को भी अपना बचाव करना पड़ा.

लेकिन आज इसी ट्विटर अकाउंट से कांग्रेस को टारगेट किया गया. 25 मार्च की रात 11.28 बजे ही एल्डरसन ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के ऐप से जुड़ी कुछ दिलचस्प जानकारी मुझे मिली है, डिटेल्स कल पब्लिश करूंगा.

बीती रात किए गए इस ट्वीट के बाद आज सुबह एल्डरसन ने एक और ट्वीट किया. जिसमें लिखा गया, 'जब आप कांग्रेस के एंड्रॉयड ऐप पर सदस्यता के लिए आवेदन करते हैं तो आपकी निजी जानकारी membership.inc.in पर चली जाती है.

यानी जिस ट्वीट के आधार पर राहुल गांधी ने रविवार को नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की थी. वही, उसने अब कांग्रेस के लिए संकट खड़ा कर दिया है. सच्चाई ये भी है कि डेटा लीक के इस पूरे मैच में ये तीसरा प्लेयर दोनों ही पार्टियों के लिए गले की फांस बन गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay