एडवांस्ड सर्च

इफ्तार पार्टी के बाद राहुल गांधी का ट्वीट- काम की बात हुई, नए-पुराने दोस्त मिले

इफ्तार के लिए कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था. कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी थी. इस पार्टी के पीछे कयास लगाए जा रहे थे कि इससे विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी.

Advertisement
राहुल कंवल [Edited by: वरुण शैलेश]नई दिल्ली, 14 June 2018
इफ्तार पार्टी के बाद राहुल गांधी का ट्वीट- काम की बात हुई, नए-पुराने दोस्त मिले राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी के बाद बातचीत करते विपक्षी नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के ताज होटल में इफ्तार पार्टी दी जिसमें 2 पूर्व राष्ट्रपति समेत विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हुए. हालांकि इस इफ्तार पार्टी में समाजवादी पार्टी की ओर से कोई भी शामिल नहीं हुआ, वहीं उमर अब्दुल्ला भी नहीं आए.

इफ्तार के लिए कांग्रेस की ओर से 18 राजनीतिक दलों के नेताओं को न्योता दिया गया था. कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी थी. इस पार्टी के पीछे कयास लगाए जा रहे थे कि इससे विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था.

राहुल गांधी ने इफ्तार में आए सभी लोगों को धन्यवाद करते हुए एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरों और सकारात्मक बातचीत ने इफ्तार को यादगार बना दिया. हमें दो पूर्व राष्ट्रपतियों- प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल जी ने जॉइन किया. इनके अलावा कई राजनीतिक पार्टियों के नेता, मीडिया, राजदूत और कई नए और पुराने दोस्त भी शामिल रहे.

ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल की इफ्तार पार्टी में कांग्रेस के नेताओं के अलावा विपक्षी दलों के भी कई नेताओं ने भी शिरकत की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पार्टी में विपक्ष के कई नेता पहुंचे. पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल पहुंचे.

कौन-कौन पहुंचा इफ्तार पार्टी में

-राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में समाजवादी पार्टी से किसी के आने की जानकारी नहीं. सपा नेता अखिलेश यादव ने दोपहर में कहा था- मेरा जाना संभव नहीं, पार्टी की ओर से प्रतिनिधि जाएंगे.

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की इफ्तार पार्टी में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अबदुल्ला भी नहीं पहुंचे.

-राहुल ने अपनी टेबल पर बैठे गेस्ट से पूछा- आपने पीएम का फिटनेस वीडियो देखा, फिर कुछ देर रुककर खुद राहुल ने कहा- यह बहुत ही अजीब है. जिस पर दिनेश त्रिवेदी और सीताराम येचुरी ज़ोर से हंसे. फिर राहुल ने सीताराम येचुरी से हंसते हुए पूछा- आपने भी अपना फिटनेस वीडियो बनाया, जिस पर येचुरी फिर ज़ोर से हंसे.

-राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में रूस के राजदूत निकोलाय आर कुदाशेव भी पहुंचे.

-राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी और आरजेडी के तेजस्वी यादव और एनसीपी के शरद पवार नहीं पहुंच पाए हैं. ये नेता व्यस्तताओं के कारण इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंच पाए.

-जदयू के पूर्व नेता शरद यादव, एनसीपी के नेता दिनेश त्रिवेदी भी कार्यक्रम में उपस्थित हैं

-डीएमके की सांसद कनिमोझी भी इफ्तार पार्टी में  पहुंची हैं

-माकपा महासचिव सीताराम येचुरी भी राहुल की इफ्तार पार्टी में पहुंचे हुए हैं

-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल शामिल हुए. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस कार्यक्रम शामिल हुए.

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे.

-कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बदरुद्दीन अजमल राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे.

-कांग्रेस नेता अहमद  पटेल, राजीव शुक्ला, शीला दीक्षित पार्टी में मौजूद हैं.

कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, सीपीएम समेत कई पार्टियों के नेताओं को न्योता दिया गया है.

मुख्तार अब्बास नकवी का वार

इससे पहले, केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार पार्टी राजनीतिक लाभ के लिए है. उन्होंने यह भी कहा कि इफ्तार के आयोजन को लेकर वह कांग्रेस के साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं. नकवी ने कहा, 'राहुल गांधी राजनीतिक लाभ के लिए इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं. बहरहाल, मैं जरूरतमंद लोगों के लिए इफ्तार दे रहा हूं. वैसे, हम उनके साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं.'

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay