एडवांस्ड सर्च

गौरी लंकेश की हत्या पर चुप क्यों PM, थोपी जा रही खास विचारधाराः राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खास विचारधारा लोगों पर थोपी जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मौसमी हिंदुत्व नेता हैं. गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उनकी चुप्पी के दो मायने हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत / हिमांशु मिश्रा/ अशोक सिंघल नई दिल्ली, 06 September 2017
गौरी लंकेश की हत्या पर चुप क्यों PM, थोपी जा रही खास विचारधाराः राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कन्नड़ की वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि खास विचारधारा लोगों पर थोपी जा रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मौसमी हिंदुत्व नेता हैं. गौरी लंकेश की हत्या पर पीएम मोदी चुप क्यों हैं? उनकी चुप्पी के दो मायने हैं. उन्होंने मामले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भी बात की और उनसे मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

वहीं, गौरी लंकेश की हत्या पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करते हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. दोषियों को जल्दी गिरफ्तार करना चाहिए. कर्नाटक सरकार और सीतारमैया से आग्रह करते हैं कि इस जघन्य हत्या के बारे में तुरंत जांच करें. अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए और उनको कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए. कर्नाटक में ऐसी हत्या लगातार हो रही हैं. पिछले दो-ढाई साल से राजनीतिक हत्या हो रही हैं. कानून व्यवस्था खराब हो चुकी है. मुख्यमंत्री नाकाम हो चुके है.

मालूम हो कि मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने बंगलुरु में गौरी लंकेश की घर पर गोली मारकर हत्या कर दी. गौरी को रात करीब 8.30 बजे उस समय बिल्कुल करीब से गोली मारी गई, जब वह राजराजेश्वरी नगर में अपने घर का दरवाजा खोलने की कोशिश कर रही थीं. उनके सिर पर तीन गोलियां दागी गईं और उनकी तत्काल मौके पर मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर रही है.

पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम को गौरी लंकेश ने राजराजेश्वरी नगर इलाके में स्थित अपने घर के सामने अपनी कार को रोका और दरवाजा खोलने के लिए आगे बढ़ीं. उसी वक्त अज्ञात हमलावरों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. करीब 7 राउंड फायरिंग की गई. 3 गोली उनके सिर में लगी हैं. फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी बाहर निकले. गौरी खून से लथपथ पड़ी हुई थीं.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल के आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने हासिल कर लिया है. मुख्य रूप से 2 सीसीटीवी कैमरों में क्राइम सीन मौजूद है, जिसमें संदिग्ध हत्यारे दिखाई दे रहे हैं. गौरी के शव के पास से कारतूस के चार खोखे बरामद किए गए हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. एसीपी केंगेरी, एसीपी चिकपेट और एसीपी क्राइम के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीम गठित की गई है, जो इसकी जांच करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay