एडवांस्ड सर्च

अलवर गैंगरेप पीड़िता से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा- होगा न्याय

राजस्थान के अलवर में गैंगरेप का शिकार हुई महिला से राहुल गांधी ने मुलाकात की. राहुल गांधी ने दावा किया पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अभिषेक शुक्ल]नई दिल्ली, 16 May 2019
अलवर गैंगरेप पीड़िता से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा- होगा न्याय अलवर पीड़िता को मिलेगा न्याय (राहुल गांधी, ANI)

राजस्थान के अलवर में गैंगरेप का शिकार हुई महिला से राहुल गांधी ने आज मुलाकात की. राहुल गांधी ने दावा किया पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी और न्यायिक प्रक्रिया का गंभीरता से पालन किया जाएगा. राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की तरह राजनीति नहीं करती है.

राहुल गांधी ने कहा, 'यह मुद्दा मेरे लिए राजनीतिक नहीं है. यह मेरे लिए भावनात्मक मामला है. मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं बल्कि पीड़िता से मुलाकात करने आया हूं.' राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीड़िता को नौकरी देने का आश्वासन दिया है. राहुल गांधी ने कहा, 'जैसे ही मुझे इस घटना की जानकारी मिली, मैंने अशोक गहलोत जी बात की. मेरे लिए यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है. मैं पीड़ित परिवार से मिला. उन्होंने न्याय की मांग की. उनके साथ न्याय किया जाएगा. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

घर के सदस्य की तरह मिले राहुल

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आजतक से हुई खास बातचीत में पीड़िता ने कहा कि राहुल गांधी परिवार के सदस्य की तरह मिले. पीड़िता ने कहा, 'राहुल गांधी ने हमसे मुलाकात की. हमारी बातें सुनीं. हमने जो जो मांगे रखी थीं उन्हें राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूरी करने को कहा है. राहुल गांधी और अशोक गहलोत और सचिन पायलट से हमें कोई शिकायत नहीं है. राहुल गांधी ठीक कह रहे हैं. वह हमारे घर के सदस्य की तरह मिले हैं.'

बारिश की वजह से रद्द हुआ था अलवर दौरा

राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मीडिया को संबोधित किया. राहुल गांधी अलवर में पीड़िता के परिवार से बुधवार को ही मुलाकात वाले थे लेकिन खराब मौसम की वजह से राहुल गांधी का अलवर दौरा रद्द हो गया था. 2019 के लोकसभा चुनावों में अलवर गैंगरेप का मुद्दा छाया हुआ है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर विपक्षी दलों द्वारा लगातार हमले जारी हैं. प्रधानमंत्री मोदी सार्वजनिक मंचों से भी अलवर गैंगरेप का मुद्दा उठाते रहे हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर में एक 19 वर्षीय दलित महिला के साथ उसके पति के सामने ही 26 अप्रैल को गैंगरेप हुआ था.  कुछ लोगों ने थानागाजी-अलवर रोड पर मोटर साइकिल पर जा रहे दलित दंपति को रोका और पति की पिटाई की. उन्होंने पति के सामने महिला के साथ गैंगरेप किया. एक आरोपी ने उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. घटना के बाद से राजस्थान पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगते रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay