एडवांस्ड सर्च

राजा भैया ने लॉन्च की 'जनसत्ता' पार्टी, बोले- प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करेंगे

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी जनसत्ता पार्टी लॉन्च कर दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सभी जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
देवांग दुबे गौतम नई दिल्ली, 30 November 2018
राजा भैया ने लॉन्च की 'जनसत्ता' पार्टी, बोले- प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करेंगे राजा भैया(फोटो- सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश में छह बार निर्दलीय विधायक रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी जनसत्ता पार्टी लॉन्च कर दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सभी जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा उनकी पार्टी प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करेगी.

राजा भैया ने राजनीति में उनके 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित रैली में कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून को साल दर साल और अधिक पेचीदा बना दिया गया है. उच्चतम न्यायालय द्वारा इसे असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद सभी पार्टियां संसद से कानून बनाने को लेकर एकजुट हो गईं.

उन्होंने कहा कि बलात्कार और हत्या के मामलों में मुआवजे का अलग अलग नियम क्यों हैं. जघन्य अपराधों के लिए एक जैसा मुआवजा होना चाहिए. हम समानता के लिए संघर्ष शुरू करेंगे. हम प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ हैं.

प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक राजा भैया ने कहा कि नई पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है. उसके बाद कार्यकारिणी का गठन होगा, सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

उन्होंने स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों में वह दलित विरोधी कहे जा सकते हैं, लेकिन वह दलित विरोधी नहीं हैं बल्कि समानता की बात कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सभी राजनीतिक दल जाति एवं धर्म के आधार पर समाज को बांटने में लगे हैं. हम भाईचारा और एकता चाहते हैं. राजा भैया प्रदेश में अखिलेश यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay