एडवांस्ड सर्च

बॉम्बे HC सख्त, चोकसी से कहा- जेजे हॉस्पिटल भेजो अपनी मेडिकल रिपोर्ट

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी पर मुंबई हाईकोर्ट ने सख्त रूख अपना लिया है. हाईकोर्ट ने चोकसी से कहा है कि वह स्वास्थ्य संबंधी जांच के पेपर्स मुंबई के सरकारी जेजे हॉस्पिटल भेजे.

Advertisement
विद्या [Edited By: बिकेश तिवारी]मुंबई, 24 June 2019
बॉम्बे HC सख्त, चोकसी से कहा- जेजे हॉस्पिटल भेजो अपनी मेडिकल रिपोर्ट पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी पर मुंबई हाईकोर्ट ने सख्त रूख अपना लिया है. हाईकोर्ट ने चोकसी से कहा है कि वह स्वास्थ्य संबंधी जांच के पेपर्स मुंबई के सरकारी जेजे हॉस्पिटल भेजे. अदालत ने कहा है कि अस्पताल के मुख्य कॉर्डियोलॉजिस्ट रिपोर्ट का अध्ययन और विश्लेषण करने के बाद अदालत को बताएंगे कि वह भारत की यात्रा करने के लिए फिट है या नहीं.

डॉक्टर यह भी बताएंगे कि मेहुल को एंटीगुआ से भारत लाने के लिए क्या एयर एंबुलेन्स भेजी जाए. मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी, वहीं कोर्ट ने टीम से 9 जुलाई को रिपोर्ट देने के लिए कहा है. गौरतलब है कि अदालत का यह रुख तब देखने को मिला है, जब 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हवाला देते हुए भारत आने में असमर्थता जताई थी. मेहुल ने मामले की जांच में सहयोग की मंशा जताते हुए कहा था कि जांच एजेंसियां चाहें तो वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए पूछताछ कर सकती हैं. मेहुल ने एंटीगुआ पहुंचकर भी पूछताछ का विकल्प दिया था.

मेहुल के वकील ने दिया था शपथ पत्र

मेहुल चोकसी के वकील ने मामले की 17 जून को हुई पिछली सुनवाई के दौरान मुंबई हाईकोर्ट में शपथ पत्र देकर कहा था कि वह भारत से भागा नहीं है, बल्कि इलाज के लिए एंटीगुआ आया है. शपथ पत्र में लिखा है कि अभी एंटीगुआ में रह रहा हूं, जांच में सहयोग करने को तैयार हूं.

वकील ने कहा, ठीक होते ही भारत आएगा चोकसी

चोकसी के वकील ने शपथ पत्र के साथ कोर्ट में एक मेडिकल रिपोर्ट भी सौंपी है. जिसमें उसने बताया है कि वह हार्ट की बीमारी, हाइपर टेंशन, डायबिटीज जैसी कई बीमारियों से ग्रसित है. एंटीगुआ से भारत की सीधी उड़ान नहीं है और चिकित्सकों ने 41 घंटों की यात्रा करने से मना किया है. वह जैसे ही ठीक होगा, भारत आएगा.

चोकसी ने ले ली है एंटीगुआ की नागरिकता

बता दें कि चोकसी ने एक माह पूर्व ही एंटीगुआ की नागरिकता ले ली है. चोकसी पर हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार होने का आरोप है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay