एडवांस्ड सर्च

पुलवामा आतंकी हमला: 9 जुलाई तक हिरासत में भेजा गया आरोपी सज्जाद बट्ट

पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी सज्जाद बट्ट को पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को यह हमला किया था.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा नई दिल्ली, 14 June 2019
पुलवामा आतंकी हमला: 9 जुलाई तक हिरासत में भेजा गया आरोपी सज्जाद बट्ट पुलवामा आतंकी हमला (फाइल फोटो-PTI)

पुलवामा के आरोप आरोपी सज्जाद बट्ट को पटियाला हाउस कोर्ट ने 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को सज्जाद बट्ट की कार का इस्तेमाल करके हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

सज्जाद बट्ट को मार्च महीने में लालकिले के पास से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर एनआईए को सौंप दिया था. सज्जाद बट्ट दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके का रहना वाला है. सज्जाद शोपियां के सिराज-उल-उलूम का छात्र रहा है. माना जा रहा है कि सज्जाद भी जैश-ए-मोहम्मद का कैडर है.

एनआईए के मुताबिक, पुलवामा हमले के लिए प्रयोग में लाई गई यह कार मारुति ईको है, जिसका चेसिस नंबर MA3ERLF1SOO183735 और इंजन नंबर G12BN164140 है. यह कार 2011 में अनंतनाग में मो. जलील अहमद हक्कानी को बेची गई थी. इसके बाद यह कार 7 अन्य लोगों को बेची गई और अंतत: यह गाड़ी 4 फरवरी को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में रहने वाले मो. मकबूल भट्ट के बेटे सज्जाद भट्ट के पास पहुंची.

सज्जाद दक्षिण कश्मीर के शोपियां मे सिराज-उल-उलूम का छात्र रहा है. सज्जाद की खोज में NIA की टीम ने 23 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ उसके घर पर छापा मारा था. हालांकि वह अपने घर नहीं मिला था. इसके बाद उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया था. एनआईए उससे पूछताछ कर चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay