एडवांस्ड सर्च

मिजोरम में बोले PM मोदी- गरीबों को देंगे मुफ्त बिजली

पीएम ने कहा कि मिजोरम में ऐसे कई इलाके हैं जहां बिजली की व्यवस्था नहीं है. उन्होंने वादा किया कि सरकार गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मोनिका गुप्ता]शिलांग, 16 December 2017
मिजोरम में बोले PM मोदी- गरीबों को देंगे मुफ्त बिजली नरेंद्र मोदी (फाइल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मिजोरम और मेघालय दौरे पर हैं. जिसके तहत वो सबसे पहले आइजोल पहुंचे. यहां उन्होंने पावर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने उत्तर-पूर्व राज्यों के लिए बीजेपी के विजन का बखान किया.

पीएम ने कहा कि आपको अपने विकास के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोग खुद आपके पास आएंगे. पीएम ने कहा कि हमने ऐसी ही एक नीति बनाई है, जिसे एक मंत्रालय का रूप दिया गया है. मोदी ने बताया कि हमने मंत्रालय को DONER नाम दिया है यानी पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय.

गरीबों को मुफ्त बिजली

पीएम ने यहां तुइरियाल जलविद्युत परियोजना  का उद्घाटन करने के बाद कहा कि मिजोरम में ऐसे कई इलाके हैं जहां बिजली की व्यवस्था नहीं है. हमारा मकसद है कि हर घर में बिजली का कनेक्शन हो. उन्होंने वादा किया कि सरकार गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देगी.

पीएम ने ये भी कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में बहुत कोशिशें की गईं और बेहतर काम किया गया.

परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम को शिलांग में शिलांग-नांगस्टोइन-रांगजेंग-तुरा रोड का उद्घाटन करना है. यह परियोजना सड़क संपर्क और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

इससे पहले पीएम ने बताया कि पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय ने 100 करोड़ रुपये का नॉर्थईस्ट वेंचर कैपिटल फंड बनाया है. जो पूर्वोत्तर के युवाओं के बीच उद्यमशीलता की भावना क्षेत्र के सशक्तिकरण के लिए लाभदायक है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay