एडवांस्ड सर्च

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, पीएम मोदी सांसदों को कर सकते हैं संबोधित

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय दल की मंगलवार को बैठक होगी. शीतकालीन सत्र की बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी में होगी. बैठक को पीएम मोदी संबोधित कर सकते हैं. वह सांसदों को सदन में उपस्थित रहने पर जोर देंगे.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल नई दिल्ली, 19 November 2019
बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, पीएम मोदी सांसदों को कर सकते हैं संबोधित PM नरेंद्र मोदी संसदीय दल की बैठक को संबोधित कर सकते हैं (फाइल-ITG)

  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज
  • PM बैठक को कर सकते हैं संबोधित
  • संसद में अभी कुल 43 बिल पेंडिंग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की संसदीय दल की मंगलवार को बैठक होगी. शीतकालीन सत्र की बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी में होगी. पीएम मोदी बैठक को संबोधित भी कर सकते हैं. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री सांसदों को सदन में उपस्थित रहने पर जोर दे सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हमेशा से इस बात पर जोर रहा है कि सांसदों को सदन की कार्यवाही में भाग लेना चाहिए और जनता से जुड़े मुद्दों को उठाना चाहिए.

वहीं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी सांसदों को सरकार के एजेंडे और कामकाज के बारे में बता सकते हैं. वे बताएंगे कि इस सत्र में सरकार की ओर से कौन-कौन से बिल पेश किए जाएंगे.

संसद में 39 बिल कराना है पास

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार को हो गई है. मोदी सरकार के सामने इस सत्र में कई बिलों को पास कराने की चुनौती है, जिसमें सबसे अहम नागरिकता संशोधन बिल है.

18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलने वाले इस शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार का फोकस 39 बिलों को पास कराने पर है.

संसद में अभी कुल 43 बिल पेंडिंग हैं, इनमें 12 विचाराधीन हैं जबकि 7 को विद्ड्राल के लिए रखा गया है. 27 बिलों को पेश किया जाना है. 13 दिसंबर तक चलने वाले सत्र में कुल 20 बैठक होनी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay