एडवांस्ड सर्च

शपथ ग्रहण में परिवार को नहीं मिला न्योता, बहन बोलीं- मोदी का जीवन राष्ट्र को समर्पित

वसंती बेन ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मुद्दे पर आजतक से हुई खास बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में परिवार के किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया गया है. इससे पहले भी जब नरेंद्र मोदी ने 2014 में शपथ लिया था तब भी परिवार का कोई व्यक्ति शामिल नहीं हुआ था.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर वडनगर, 30 May 2019
शपथ ग्रहण में परिवार को नहीं मिला न्योता, बहन बोलीं- मोदी का जीवन राष्ट्र को समर्पित फाइल फोटो- नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-दुनिया के 6,000 दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है लेकिन उनके परिवार को ही आमंत्रित नहीं किया गया है. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं होगा.

इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन वसंतीबेन ने दी. वसंतीबेन ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मुद्दे पर आजतक से हुई खास बातचीत में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में परिवार के किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया गया है. इससे पहले भी जब नरेंद्र मोदी ने 2014 में शपथ लिया था तब भी परिवार का कोई व्यक्ति शामिल नहीं हुआ था.

वसंती बेन ने कहा, 'भाई-बहन की भावनाएं होती हैं. बहन, भाई को राखी भेजती है, उसके मन में हमेशा यही भावना रहती है कि भाई आगे बढ़े. एक गरीब का बेटा आगे बढ़ा है, जनता ने उसका साथ दिया है, दिल खोलकर वोट दिया है, मैं जनता का आभार व्यक्ति करती हूं.'

वसंती बेन ने कहा,  'जब नरेंद्र मोदी वडनगर आए थे तब उनसे मुलाकात हुई थी तब मैंने राखी बांधी थी हमें शपथ ग्रहण का कोई आमंत्रण नहीं दिया गया. परिवार के किसी भी सदस्य को आमंत्रित नहीं किया गया है. उनका यह जीवन देश के लिए समर्पित है.'

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि लोगों ने जो नरेंद्र भाई पर विश्वास रखा है और इतनी बड़ी जीत हासिल करवाई है, इससे उनकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

बता दें शाम 7 बजे प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ लेंगे. यह समारोह करीब 90 मिनट चलेगा. बिम्सटेक सदस्य देशों के नेताओं को खास तौर पर न्योता दिया गया है. इसके अलावा फिल्म, खेल और बिजनेस जगत की नामी हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है.

किन्हें दिया गया है न्योता

'पड़ोसी पहले' की नीति को आगे रखते हुए BIMSTEC देशों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. इसके सदस्य देशों में श्रीलंका, म्यांमार,  थाइलैंड, भूटान, नेपाल, भारत और बांग्लादेश शामिल हैं. इनके अलावा मॉरिशस के प्रधानमंत्री और किर्गिज गणराज्य के राष्ट्रपति भी शपथग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष भी इसमें शामिल होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी समारोह में शरीक होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay