एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बच्चों और महिलाओं ने बांधी राखी

15 अगस्त के दिन जहां हर साल भारतवासी स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं तो वहीं इस बार भारतीयों के लिए 15 अगस्त का दिन काफी खास रहा. इस बार रक्षाबंधन का त्योहार भी 15 अगस्त के दिन मनाया गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 August 2019
पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बच्चों और महिलाओं ने बांधी राखी राखी बंधवाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- स्क्रीनशॉट एएनआई)

15 अगस्त के दिन जहां हर साल भारतवासी स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं तो वहीं इस बार भारतीयों के लिए 15 अगस्त का दिन काफी खास रहा. इस बार रक्षाबंधन का त्योहार भी 15 अगस्त के दिन मनाया गया. स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को लेकर पूरे भारत में धूम रही.

15 अगस्त के दिन सुबह पीएम मोदी ने पहले लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया. इसके बाद पीएम मोदी को राखी बांधने वालों का तांता लगा रहा. इस साल रक्षाबंधन के दिन पीएम मोदी को महिलाओं और बच्चों ने राखी बांधी.

रक्षाबंधन के दिन यूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत सारे लोगों ने राखी बांधी, लेकिन उनमें खास थी कमर मोहसिन शेख. सिर्फ इसलिए नहीं कि वह खास तौर पर अहमदाबाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधने आईं, बल्कि इसलिए कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ है और वह पिछले 24 सालों से लगभग हर साल नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं. इस मौके पर उन्होंने अपने पति के जरिए तैयार एक पेंटिंग भी पीएम मोदी को भेंट की.

कमर मोहसिन शेख ने कहा, 'मुझे हर साल बड़े भाई को राखी बांधने का अवसर मिलता है. मैं खुश हूं. मैं प्रार्थना करती हूं कि अगले 5 साल उनके लिए इतने अच्छे हों कि पूरी दुनिया उनके जरिए किए सकारात्मक फैसलों को पहचाने. मैं उनके अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना करती हूं.'

पीएम मोदी के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी महिलाओं और बच्चों ने राखी बांधी.

भाई-बहन के प्यार के रूप में पहचाने जाने वाले इस पर्व के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है. रक्षाबंधन का पवित्र पर्व श्रावण शुक्ल पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई की रक्षा के लिए उनके कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई बहनों को जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay