एडवांस्ड सर्च

PM मोदी बोले- कर्नाटक में सिद्धारमैया नहीं, सीधा रुपया की सरकार चल रही है

आपको बता दें कि बीजेपी लगातार राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी की कोशिश है कि किसान के मुद्दे को चुनावी केंद्र में लाया जाए. पीएम मोदी भी अपनी रैली में लगातार इन बातों का जिक्र करते आए हैं और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात करते आए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by:अंकुर कुमार ]दावणगेरे(कर्नाटक), 27 February 2018
PM मोदी बोले- कर्नाटक में सिद्धारमैया नहीं, सीधा रुपया की सरकार चल रही है पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक के दावणगेरे में किसान रैली को संबोधित किया. ये रैली बीजेपी की राज्य ईकाई के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस. येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर आयोजित की गई है. मंगलवार को ही येदियुरप्पा का 75वां जन्मदिन है. राज्य चुनाव प्रचार के दौरान यह तीसरा अवसर है जब पीएम मोदी राज्य का दौरा कर रहे हैं.

कर्नाटक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कन्‍नड़ में अपने भाषण की शुरुआत की . पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात में सीएम था तो सरदार पटेल का स्‍टैचू बनाने का संकल्‍प किया. पटेल किसानों के लिए सबसे ज्यादा आंदोलन करने वाले नेता थे. पटेल की स्‍टैचू ऑफ यूनिटी की ऊंचाई स्‍टैचू ऑफ लिबर्टी से भी दोगुनी है.

मोदी ने रैली की शुरुआत येदियुरप्पा को बधाई देकर की. मोदी ने इस दौरान एक अभ‍ियान की जानकारी भी दी. मोदी ने कहा कि येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर शुरू किए गए अभ‍ियान में दिया गया मुट्ठीभर चावल एक नया कर्नाटक की रचना करेगा. सभी किसान इस अभ‍ियान में सहयोग करें, जल्‍द बदलाव आएगा.

मोदी ने कहा कि इस कर्नाटक की सरकार का जाना तय. यह अपने पापों के भार से इस स्‍थ‍िति में पहुंची. मोदी ने कहा कि यह राज्‍य सरकार कांग्रेस को भी बचा नहीं पाएगी.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने रैली में कहा कि देश की जनता को जब भी मौका मिला है कांग्रेस को निकाला है, देश की जनता को भी पता चल गया है कि देश की समस्याओं का कारण कांग्रेस कल्चर है.

मोदी ने कहा कि हमारी हर योजना के केंद्र में किसानों का कल्याण और कृषि विकास है. मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का मत हैं कि कर्नाटक में सिद्धारमैया की सरकार चल रही है तो ज्‍यादातर लोगों का मानना है कि यहां सीधा रुपया की सरकार चल रही है. मोदी ने कहा कि यहां हर काम कराने के लिए सीधा रुपया जरूरी हो गया है.

मोदी ने कहा कि कर्नाटक को इस भ्रष्‍टाचार की व्‍यवस्‍था से आजादी चाहिए. मोदी ने कहा कि यहां जब तक 10 प्रतिशत का मामला नहीं होता तब तक काम नहीं बनता है. वहीं राज्‍य सरकार को भारत सरकार ने खाद्यान्न खरीदने के लिए पैसे दिए. वहीं अभी भी 50-55 करोड़ रुपया वैसे ही सरकारी खजाने में बिना खर्च किए बचा हुआ है. संवेदनशील सरकार होती तो ऐसा नहीं होता.

मोदी ने कहा कि यहां स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में भी राज्‍य सरकार ने केंद्र द्वारा दिए गए 500 करोड़ रुपया खर्च नहीं किया. गुजरात में एक नर्मदा नदी और ताप्ती नदी थी और बाकी जगह सूखा था. लेकिन हमारी सरकार ने सभी जगहों पर पानी पहुंचाने का काम किया.

अमीर घरानों के लोगों ने 48 साल शासन किया, वहीं एक चायवाले की सरकार ने 48 माह तक शासन किया. 48 साल वाली सरकार ने किसानों पर ध्‍यान नहीं दिया, वहीं 48 माह की सरकार ने किसानों की जिंदगी बदलने का काम किया है. कांग्रेस सरकार ने कपास की फसलों और मिलों को बर्बाद किया.

मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार पूरे देश में किसानों का भाग्‍य बदलने के लिए काम कर रही है. वर्तमान में किसानों की हालत काफी खराब है. हमने किसानों को सुरक्षा देने के लिए उनकी फसलों को बीमा देने की योजना बनाई है. इस बीमा से फसल खराब होने पर ही फसलों का न्‍यूनतम मूल्‍य जरूर मिलेगा. मोदी ने कहा कि अकेले कर्नाटक में 11 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को हुआ है.

आपको बता दें कि बीजेपी लगातार राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी की कोशिश है कि किसान के मुद्दे को चुनावी केंद्र में लाया जाए. पीएम मोदी भी अपनी रैली में लगातार इन बातों का जिक्र करते आए हैं और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात करते आए हैं.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी लगातार कर्नाटक के दौरे पर हैं. सोमवार को कर्नाटक के बिदर में अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए उनकी मिमिक्री की. शाह ने राहुल गांधी के अंदाज में बोलते हुए कहा, 'अभी राहुल बाबा कर्नाटक में घूम रहे हैं, और बड़े जोर-जोर से बोल रहे थे...मोदी जी बताओ आपने 4 साल में क्या किया?

कर्नाटक चुनाव बीजेपी के लिए खास मायने रखता है. दक्षिण में कर्नाटक ही अकेला राज्य है जहां बीजेपी अपने दम पर सरकार बना कर दिखा चुकी है. 2009 लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें पूरे देश में कम हुई थीं लेकिन कर्नाटक में बीजेपी ने 19 सीटों पर अपना परचम फहराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay