एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी ने किया अटल को याद, बताया- भारत मार्ग विधाता

मोदी ने कहा कि वो अटल जी के सपने को पूरा करने में लगे हुए हैं और 2019 तक देश के हर गांव को पक्की सड़क से जोड़कर उसे पूरा किया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर ]नोेएडा, 25 December 2017
पीएम मोदी ने किया अटल को याद, बताया- भारत मार्ग विधाता पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोएडा में नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने यहां की एमिटी यूनिवर्सिटी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. अपने भाषण में पीएम ने सबसे पहले क्रिसमस पर्व की बधाई दी. इसके बाद उन्होंने भारत रत्न मदन मोहन मालवीय और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भी उनके जन्मदिन के अवसर पर याद किया.

अपने भाषण में पीएम मोदी ने विशेष रूप से अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया और देश के पीएम के रूप में उनके कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों को याद किया. अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा देश में सड़कों का जाल बिछाने की पहल पर मोदी ने उनकी जमकर तारीफ की. साथ ही उन्हें 'भारत मार्ग विधाता' की संज्ञा दी.

अटल जी का सपना होगा पूरा

पीएम मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के सभी गांवों को सड़क से जोड़ने का सपना देखा था. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना शुरू की थी. मोदी ने कहा कि वो अटल जी के सपने को पूरा करने में लगे हुए हैं और 2019 तक देश के हर गांव को पक्की सड़क से जोड़कर उसे पूरा किया जाएगा.

93 साल के हुए अटल

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज 93 वर्ष के हो गए हैं. इस मौके पर देशभर से उन्हें जन्मदिन की बधाईयां मिल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन समेत कई बड़े बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने वाजपेयी के घर पहुंचकर जन्मदिन की बधाईयां दीं.

बता दें कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी पिछले काफी समय से बीमार हैं, लंबे समय से वह अपने घर से बाहर भी नहीं आए हैं. वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए. वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay