एडवांस्ड सर्च

PM मोदी ने शेयर किया एक और वीडियो, इस बार गिनाए भद्रासन के फायदे

इस वीडियो में पीएम मोदी ने भद्रासन के बारे में बताया. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, भद्रासन शरीर को दृढ़ रखता है और मस्तिष्क को स्थिर करता है. आइए जानते हैं इस आसन के और कितने सारे फायदे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 June 2019
PM मोदी ने शेयर किया एक और वीडियो, इस बार गिनाए भद्रासन के फायदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-टि्वटर)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को एक और वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में पीएम मोदी ने भद्रासन के बारे में बताया. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, 'भद्रासन शरीर को दृढ़ रखता है और मस्तिष्क को स्थिर करता है. आइए जानते हैं इस आसन के और कितने सारे फायदे हैं.'

21 जून को विश्व योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते गुरुवार को अपने एनीमेशन का ताड़ासन करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया था. उन्होंने कहा कि इस आसन से शरीर सभी प्रकार के योग आसनों के लिए तैयार हो जाता है. एनीमेशन ने ताड़ासन या माउंटेन पोज का प्रदर्शन करते हुए लोगों को चरणवार प्रत्येक जानकारी दी और इसके फायदे भी बताए.

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, "सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं." ट्विटर पर पोस्ट किए गए 3डी एनीमेशन वीडियो में मोदी एक मरून रंग के गलीचे पर खड़े हैं, उनके पीछे बड़ी खिड़कियां हैं जिनमें से बिल्कुल वैसी ही बाहर की हरियाली दिख रही है, जैसी बुधवार को पोस्ट किए गए उनके त्रिकोणासन वाले वीडियो में दिख रही थी.

वीडियो में वह बताना शुरू करते हैं कि दोनों पैरों पर एक साथ कैसे खड़ा होना है, कैसे यह आसन करना है. आसन के दौरान वे दर्शकों से सांस पर ध्यान देने के लिए कहते हैं. योग दिवस में सिर्फ दो सप्ताह रह गए हैं और मोदी चाहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति विश्व योद दिवस के लिए तैयार हो. 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान मोदी की ओर से दिए गए सुझाव के बाद 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित कर दिया गया था. पिछले पांच साल से दुनियाभर में 21 जून को विश्व योग दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay