एडवांस्ड सर्च

गुजरात के बाद पीएम मोदी का असम दौरा, बाढ़ के स्थायी समाधान पर होगी चर्चा

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने कहा ''गुजरात का दौरा करने और असम को ‘नजरंदाज’ करने के कारण मोदी चौतरफा आलोचनाओं का सामना करने के बाद प्रतीकात्मक रूप से राज्य का दौरा कर रहे हैं.''

Advertisement
भाषा [Edited By: जावेद अख़्तर]असम, 31 July 2017
गुजरात के बाद पीएम मोदी का असम दौरा, बाढ़ के स्थायी समाधान पर होगी चर्चा मंगलवार को असम के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को असम के दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान वो यहां हर साल आने वाली बाढ़ से निपटने से स्थायी समाधान पर चर्चा करेंगे.

असम के वित्त मंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री का दौरा मुख्य रूप से असम की बाढ़ समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने के लिए है. उन्होंने कहा कि इस मसले पर वह दो चरण में चर्चा करेंगे और शाम में दिल्ली वापस रवाना हो जाएंगे.

आर्थिक मदद के सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि असम के पास पर्याप्त कोष है. उन्होंने कहा, ''हमारे पास अभी भी 324 करोड़ रूपये की रकम है, जो खर्च नहीं हुई है. केंद्र ने पिछले साल असम के लिए 400 करोड़ रूपये की घोषणा की थी, लेकिन यह नहीं भेजा गया क्योंकि हमारे पास रकम थी.'' हालांकि शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कुछ मांगों को लेकर पीएम को एक ज्ञापन सौंपेगी.

इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई ने कहा ''गुजरात का दौरा करने और असम को ‘नजरंदाज’ करने के कारण मोदी चौतरफा आलोचनाओं का सामना करने के बाद प्रतीकात्मक रूप से राज्य का दौरा कर रहे हैं.''

बता दें कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के तहत असम में हालिया बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये देने की घोषणा कर चुकी है.

पीएमओ ने असम सरकार से जरूरी कोष के विवरण के साथ बाढ़ में मारे गए लोगों के नाम, उनके परिजनों और गंभीर रूप से घायल होने वालों का ब्योरा भी मांगा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay