एडवांस्ड सर्च

परियोजनाओं की कल समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पिछली बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने 12 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की समीक्षा की थी. 16 राज्यों और जम्मू-कश्मीर से संबंधित 61,000 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाएं पर विस्तार से चर्चा की गई थी. बुधवार की बैठक में प्रधानमंत्री देश में चल रही अन्य परियोजनाओं पर विस्तार से बात करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 January 2020
परियोजनाओं की कल समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 'प्रगति' के तहत जारी परियोजनाओं के विकास पर होगी चर्चा (PTI)

  • प्रोजेक्ट की निगरानी का सशक्त मंच है प्रगति
  • अलग-अलग प्रोजेक्ट के विकास पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को 'प्रगति' की समीक्षा बैठक करेंगे. 'प्रगति' की 32वीं बैठक में प्रधानमंत्री मोदी अलग-अलग परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. 'प्रगति' केंद्र सरकार का ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सक्रिय शासन और परियोजनाओं के विकास से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी मिलती है.

प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक के बारे में एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि पिछली बैठक में प्रधानमंत्री की ओर से 12 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की समीक्षा की गई थी. 2019 में 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से संबंधित 61,000 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं पर चर्चा की गई थी. इसके अलावा विदेशों में काम कर रहे भारतीय नागरिकों की शिकायतों, राष्ट्रीय कृषि बाजार, जिला कार्यक्रम और बुनियादी ढांचे के विकास कार्यक्रमों जैसे विभिन्न विषयों पर भी चर्चा हुई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2015 में 'प्रगति' की शुरुआत की. इस प्लेटफॉर्म पर केंद्र और राज्य सरकारों की अलग-अलग परियोजनाओं पर बात की जाती है. इसमें यह भी पता चलता है कि किस परियोजना की क्या स्थिति है और उसका विकास किस स्तर तक पहुंचा है. परियोजना के विकास के बारे में एक साथ पूरी जानकारी यहां उपलब्ध होती है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay