एडवांस्ड सर्च

कश्मीर: अनुच्छेद 370 पर जीत के बाद नतमस्तक हुए अमित शाह, PM मोदी ने थपथपाई पीठ

पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट करके भी अमित शाह को बधाई दी. पीएम ने लिखा कि गृहमंत्री अमित शाह का राज्यसभा में भाषण व्यापक और व्यावहारिक था. उन्होंने अपने भाषण में अतीत के अन्याय को उजागर किया है और जम्मू कश्मीर के भाई-बहनों के लिए हमारे नजरिये को प्रस्तुत किया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 August 2019
कश्मीर: अनुच्छेद 370 पर जीत के बाद नतमस्तक हुए अमित शाह, PM मोदी ने थपथपाई पीठ पीएम मोदी ने अमित शाह की पीठ थपथपाई (RSTV)

राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पास किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीठ थपा-थपाकर गृहमंत्री अमित शाह की सराहना की है. राज्यसभा में गृह मंत्री ने सवालों के जवाब दिए और उसके बाद बिल पास कर दिया गया. बिल पास होने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. कार्यवाही स्थगित होते ही अमित शाह पीएम मोदी का हाथ पकड़ कर नतमस्तक हो गए. इसके बाद पीएम मोदी ने अमित शाह की पीठ थपथपाई.

पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट कर अमित शाह को बधाई दी. पीएम ने लिखा, 'गृहमंत्री अमित शाह का राज्यसभा में भाषण व्यापक और व्यावहारिक था. उन्होंने अपने भाषण में अतीत के अन्याय को उजागर किया है और जम्मू कश्मीर के भाई-बहनों के लिए हमारे नजरिये को प्रस्तुत किया.'

वहीं, पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने भी राज्यसभा में भाषण के लिए अमित शाह को बधाई दी. सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, 'गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को उत्कृष्ट भाषण के लिए बहुत बहुत बधाई.'

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने दिलाया भरोसा- हालात सामान्य होते ही फिर पूर्ण राज्य बनेगा कश्मीर

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इतिहास में एक जगह अर्जित की है. आज उन्होंने जो स्पष्टता और दृढ़ संकल्प दिखाया है, वह साबित करता है कि 'मोदी है तो मुमकिन है'. पूरे देश को बधाई.

वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की है. जेपी नड्डा ने कहा कि आज का दिन स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया जाएगा जब भारत की एकता और अखंडता को पुनर्स्थापित करने के लिए संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त करने का संकल्प लाकर कश्मीर को पूर्ण रूप से विकास की धारा के साथ जोड़ने का मार्ग साफ किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay