एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी आज केरल दौरे पर, ये है पूरा कार्यक्रम

नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद आज केरल के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी थ्रिसूर के मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. प्रधानमंत्री पूजा के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
जीमोन जैकब 07 June 2019
पीएम मोदी आज केरल दौरे पर, ये है पूरा कार्यक्रम पीएम मोदी (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद आज पीएम मोदी केरल के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शुक्रवार देर शाम कोच्चि पहुंचेंगे और रात में वहीं रुकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को थ्रिसूर जिला के गुरुवयूर कृष्णा मंदिर में पूर्जा-अर्चना करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री पूजा के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि गुरुवयूर का कृष्णा मंदिर 5000 साल पुराना है और 1638 में इसके कुछ भाग का पुनर्निमाण किया गया था. इस मंदिर में केवर हिन्दू ही पूजा कर सकते हैं. दूसरे धर्मों के लोगों के अंदर प्रवेश पर रोक है.

पीएम मोदी एर्नाकुलम गेस्ट हाउस में रात्रि में रुकेंगे. सुबह नेवी के हेलिकॉप्टर से गुरुवयूर मंदिर के लिए रवाना होंगे. वे भाजपा द्वारा आयोजित 'अभिनव सभा' को संबोधित करेंगे. मोदी श्री कृष्णा हाई स्कूल ग्राउंड पर सुबह 11 बजे इस जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर मोदी कोचि अंतरराष्ट्रीय हावई अड्डे से दिल्ली के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएंगे.

गुरुवयूर देवासम बोर्ड के अध्यक्ष केबी मोहनदास ने बताया, " पीएम मोदी ने थुलाभारम रस्‍म अदा करने की इच्छा जताई थी. इसके तहत वे कमल का फूल चढ़ाएंगे. इसके लिए मंदिर प्रशासन ने 112 किलो कमल के फूल का इंतजाम कर रहा है. पीएम मोदी के पूजा करने के दौरान जनता के लिए मंदिर का द्वार सुबह 9 से 11 बजे के बीच बंद रहेगा. प्रधानमंत्री के दौरे के कारण सुरक्षा चाक चौबंद कर दिया गया है." गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने 2008 में गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए इस मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. तब भी उन्होंने थुलाभारम रस्म अदा की थी.

राहुल पहुंचे केरल, करेंगे वायनाड का दौरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज वायनाड का दौरा करने के लिए केरल पहुंचे गए हैं. बताया जा रहा है कि वायनाड से बड़ी जीत के बाद राहुल वहां की जनता को धन्यवाद देंगे. इसके लिए एक रोड शो का आयोजन किया जाएगा. शोड शो के जरिए राहुल जनता के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को भी धन्यावद देंगे. राहुल गांधी ने इसके साथ ही तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत कर दी है. हम आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे. एक अमेठी और दूसरी वायनाड. अमेठी से भाजपा की स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि वायनाड सीट से उन्हें बड़ी जीत मिली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay