एडवांस्ड सर्च

कोरोना का डर? निजामुद्दीन थाने के दर्जनभर पुलिसकर्मियों ने मुंडवा लिया अपना सिर

भारत में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में तैनात कुछ पुलिसकर्मियों ने अपना सिर मुंडवा लिया है. तबलीगी जमात के मामले के बाद एहतियात के तौर पर पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया है.

Advertisement
aajtak.in
तनसीम हैदर नई दिल्ली, 06 April 2020
कोरोना का डर? निजामुद्दीन थाने के दर्जनभर पुलिसकर्मियों ने मुंडवा लिया अपना सिर दिल्ली के कई पुलिसकर्मियों ने मुंडवाया अपना सिर

  • देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी
  • निजामुद्दीन थाने के पुलिकर्मियों ने मुंडवाया सिर
  • तबलीगी जमात के मरकज के पास है निजामुद्दीन थाना

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. बीते दिनों राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अचानक कोरोना के मामलों का आंकड़ा बढ़ गया है. इस बीच आम लोगों से लेकर पुलिसकर्मियों तक में एक डर का माहौल है. मरकज के पास मौजूद निजामुद्दीन थाने में तैनात करीब दर्जनभर पुलिसकर्मियों ने इसी डर के बीच अपने सिर मुंडवा लिए हैं.

निजामुद्दीन थाने में तैनात करीब 10 से 12 पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया है, खुद पुलिसवालों ने कैमरे पर ऐसा करने का मुख्य कारण नहीं बताया. लेकिन, ये भी कहा जा रहा है कि बालों के जरिए कोरोना वायरस का इन्फेक्शन तेजी से फैल सकता है, इसी को देखते हो एहतियात के तौर पर पुलिसकर्मियों ने ऐसा करवाया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि ये थाना निजामुद्दीन इलाके में मौजूद मरकज के बिल्कुल पास में है और जब तबलीगी जमात से जुड़ा पूरा मामला सामने आया तो यहां से ही पुलिसकर्मी पहुंचे थे, ऐसे में कहीं वायरस ना फैल जाए ऐसा डर लगातार बना हुआ है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मसले पर दुनियाभर के एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये वायरस छींकने-हाथ छूने से फैल सकता है, ऐसे में किसी भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क या संक्रमित क्षेत्र के संपर्क में आने से लोग बच रहे हैं और हर तरह की गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं.

तबलीगी जमात मामले के बाद बढ़े केस

राजधानी दिल्ली में जब बीते दिनों तबलीगी जमात के मरकज में 2000 के करीब लोगों के मिलने की खबर आई और यहां कुछ कोरोना संक्रमित लोगों के पाए जाने की पुष्टि हुई तो देश में चिंता बढ़ गई. क्योंकि यहां से निकलकर लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में गए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले तीन-चार दिनों में देश में कोरोना वायरस के मामलों में जो अचानक बढ़ोतरी हुई है, उसके पीछे मरकज कनेक्शन ही है क्योंकि यहां से बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले हैं. सोमवार सुबह तक भारत में कोरोना वायरस के मामले 3500 से अधिक पहुंच गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay