एडवांस्ड सर्च

पंकज उधास और आलोक श्रीवास्तव के 'ख़्वाबों की कहानी’

गजल के चाहने वालों के लिए मखमली आवाज के जादूगर पद्मश्री पंकज उधास अपने नए एलबम के जरिए अनूठी सौगात ला रहे हैं. aajtak.in के साथ खास बातचीत में पंकज उधास ने न सिर्फ अपने एलबम को कई मायनों में अलग बताया बल्कि‍ उससे जुड़ी कुछ बारीकियां भी साझा की.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: स्वपनल सोनल]मुंबई, 29 June 2015
पंकज उधास और आलोक श्रीवास्तव के 'ख़्वाबों की कहानी’ म्यूजिक एलबम 'ख़्वाबों की कहानी' का कवर

तुम सोच रहे हो बस, बादल की उड़ानों तक,
मेरी तो निगाहें हैं, सूरज के ठीकानों तक.
ये कहना है दो फनकारों का, अपने नए गजल एलबम 'ख़्वाबों की कहानी' में. गजल के चाहने वालों के लिए मखमली आवाज के जादूगर पद्मश्री पंकज उधास अपने नए एलबम के जरिए अनूठी सौगात ला रहे हैं. aajtak.in के साथ खास बातचीत में पंकज उधास ने न सिर्फ अपने एलबम को कई मायनों में अलग बताया बल्कि‍ उससे जुड़ी कुछ बारीकियां भी साझा की.

इसी के साथ एलबम के कवर को पहली बार आजतक की वेबसाइट पर जारी किया गया है. पंकज उधास ने कहा, 'ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई गजल गायक अपना सिंगल ट्रैक गजल एलबम रिलीज कर रहा है. इससे पहले म्यूजिक इंडस्ट्री में ऐसी पहल, गजल-एलबम के जरिए कभी नहीं हुई. इस एलबम की खूबसूरत गजल को जाने-माने नौजवान गजलकार और टीवी पत्रकार आलोक श्रीवास्तव ने लिखा है.'

Velvet Voice म्यूजिक कंपनी से रिलीज इस एलबम को बाजार में हंगामा म्यूजिक प्रोमोट कर रहा है. अपने नए एलबम पर आलोक श्रीवास्तव का कहना है कि इससे पहले गजल सम्राट जगजीत सिंह, पंकज उधास और शुभा मुदगल से लेकर अमिताभ बच्चन तक ने उनके गीतों और गजलों को अपनी आवाज दी है, जिसे सुनकर औरों की तरह वे भी रोमांचित हुए हैं, लेकिन इस खास एलबम से उनका अफेक्शन सबसे अलग है. क्योंकि ये उनकी लाइफ का पहला सोलो एलबम है, वो भी गजल-सम्राट पद्मश्री पंकज उधास के साथ.

राजस्थान में शूट हुआ है एलबम
KKK (ख़्वाबों की कहानी) का वीडियो किसी बड़ी-मल्टीस्टारर फिल्म निर्माण की तर्ज और तकनीक से शूट और एडिट किया गया है. एलबम की शूटिंग राजस्थान में जोधपुर के पास सांचल फोर्ट, बाड़मेर में की गई है. इसका निर्देशन फिल्मकार जेपी दत्ता के सहायक रहे और कई विज्ञापन फिल्मों का निर्माण-निर्देशन कर चुके निर्देशक कुशल श्रीवास्तव ने किया है. अनेक टीवी धारावाहिकों और विज्ञापन फिल्मों के जरिए अभिनय में अपना नाम बना चुके कलाकार सोनिका पाराशर, आकाश सिप्पी और राहुल कपूर ने वीडियो में अभिनय किया है.

यह एलबम 5 जुलाई को दोपहर 12 बजे नोएडा के 'द ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल' में रिलीज किया जाएगा. इस रिलीज-इवेंट का रेडियो पार्टनर Oye FB और ऑनलाइल पार्टनर aajtak.in है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay