एडवांस्ड सर्च

घाटी में फिर उरी जैसे हमले की ताक में पाकिस्तानी आतंकी, हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तानी आतंकी एक बार फिर उरी जैसे हमले की शाजिश रच रहा है. इसके साथ ही पाकिस्तानी आतंकियों का मॉड्यूल जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले की फिराक में है. खुफिया अधिकारियों से मिली इस सूचना के बाद उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
कमलजीत संधू नई दिल्ली, 10 May 2017
घाटी में फिर उरी जैसे हमले की ताक में पाकिस्तानी आतंकी, हाई अलर्ट जारी उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तानी आतंकी एक बार फिर उरी जैसे हमले की साजिश रच रहा है. इसके साथ ही पाकिस्तानी आतंकियों का मॉड्यूल जम्मू कश्मीर में फिदायीन हमले की फिराक में है. खुफिया अधिकारियों से मिली इस सूचना के बाद उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

खुफिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीते चार दिनों के दौरान उरी के दौरान आतंकी घुसपैठ की दो कोशिशें सामने आई हैं. चार दिन पहले 6 आतंकियों का एक समूह सुरक्षा बलों को चकमा देते हुए भारतीय सीमा में दाखिल होने में कामयाब रहा. आशंका है कि वे किसी सैन्य प्रतिष्ठान या श्रीनगर में अहम ठिकानों को निशाना बना सकते हैं.

वहीं सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने मंगलवार रात भी उरी सेक्टर में तोरन के पास घुसपैठ की कोशिश की, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया. घुसपैठियों की भनक लगते ही भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोकने की गोलीबारी शुरू की, जिससे वे उलटे पांव भाग निकले. सेना की इस कार्रवाई में एक आतंकी को गोली भी लगी है और वहां खून के निशान मिले हैं.

बता दें कि पिछले साल सितंबर महीने में जम्मू-कश्मीर के उरी में सैन्य बेस पर आतंकियों के हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए थे. जैश आतंकियों के हमले के समय डोगरा रेजीमेंट के जवान एक तंबू में सोए हुए थे, जिसमें विस्फोट के चलते आग लग गई. आग पास स्थित बैरकों तक भी फैल गई. इस हमले में शामिल चारों आतंकियों को सेना ने मार गिराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay