एडवांस्ड सर्च

LoC पर संघर्ष विराम तोड़ना पाकिस्तान को पड़ा भारी, 24 घंटे के भीतर चौथा सैनिक ढेर

भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम तोड़ने की घटनाएं बढ़ा दी हैं. आर्मी का कहना है कि पाकिस्तान का मकसद कश्मीर की ओर दुनिया का ध्यान खींचना है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 August 2019
LoC पर संघर्ष विराम तोड़ना पाकिस्तान को पड़ा भारी, 24 घंटे के भीतर चौथा सैनिक ढेर LoC पर सीजफायर उल्लंघन का भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार गोलियां बरसा रहा है. भारत की ओर से इसका जोरदार जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तान का कहना है कि एलओसी पर उसका एक और जवान मारा गया है. पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (डीजी आईएसपीआर) ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान का एक और जवान नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में मारा गया. डीजी आईएसपीआर ने ट्वीट में कहा है कि बुट्टल सेक्टर में हुई फायरिंग में मोहम्मद सीराज नाम का एक जवान मारा गया है.

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम तोड़ने की घटनाएं बढ़ा दी है. आर्मी का कहना है कि पाकिस्तान का मकसद कश्मीर की ओर दुनिया का ध्यान खींचना है. सेना का आकलन है कि चूंकि चीन के कहने पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक होने वाली है, यहां पर पाकिस्तान 'विक्टिम कार्ड' खेल सकता है और दुनिया की हमदर्दी पाना चाहता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा है कि शुक्रवार को पाक सेना ने दावा किया कि बुट्टल में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान का एक और जवान मारा गया है. इस तरह से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

इधर पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारत की ओर से कथित संघर्ष विराम पर आपत्ति जताई. भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैसल मोहम्मद ने कहा कि भारत सरकार अपनी सेना को नियंत्रण रेखा का सम्मान करने का आदेश दे.

गुरुवार को भी बुट्टल सेक्टर में भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए थे. डीजी आईएसपीआर ने गोलीबारी में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की तस्वीरें भी जारी की थी. इनकी पहचान नायक तनवीर, लांस नायक तैमूर और सिपाही रमजान के रूप में की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay