एडवांस्ड सर्च

INX मामला: ED केस में चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला

INX मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) अग्रिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल फैसला सुनाएगा.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा नई दिल्ली, 04 September 2019
INX मामला: ED केस में चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (फाइल फोटो- ANI)

  • INX मीडिया मामले पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला
  • जस्टिस आर भानुमति और एसएस बोपन्ना की पीठ कर रही सुनवाई
INX मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जरिए दर्ज मामले को लेकर अग्रिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट कल फैसला सुनाएगा. जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना बेंच इस मामले पर अपना फैसला सुनाएगी.

चिदम्बरम को लेकर कल गुरुवार का दिन काफी अहम होगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट और राउज एवेन्यु कोर्ट उनकी सीबीआई और ईडी से जुड़ी कई अर्ज़ियों पर आदेश आएगा सुनाएगा. गुरुवार को ही ये भी तय होगा कि चिदम्बरम को तिहाड़ जाना होगा या नहीं.

ईडी केस में अग्रिम ज़मानत की मांग वाली चिदम्बरम की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आदेश सुनाएगा. इसके अलावा सीबीआई के हाथों गिरफ्तारी और रिमांड पर भेजे जाने के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका  पर भी सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

दिलचस्प ये है कि अभी तक जेल जाने से किसी तरह बच रहे चिदम्बरम की सीबीआई हिरासत भी गुरुवार को खत्म हो रही है. उन्हें फिर सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. राउज एवेन्यु कोर्ट में अंतरिम ज़मानत अर्जी पर भी सुनवाई होनी है.

नियम के मुताबिक सीबीआई कस्टड़ी के 14 दिन पूरे हो जायेगे. निचली अदालत अब आगे कस्टड़ी नहीं बढ़ा पाएगी. अगर निचली अदालत से अंतरिम ज़मानत नहीं मिलती तो चिदम्बरम को जेल जाना होगा. इसके अलावा एक दूसरे केस (एयरसेल मैक्सिस केस) में राउज एवेन्यु कोर्ट चिदम्बरम और उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम की अग्रिम ज़मानत अर्जी पर भी आदेश सुनाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay