एडवांस्ड सर्च

बॉर्डर पर घुसपैठ की ताक में थे 100 PAK आतंकी, सेना को मिला इनपुट और फिर...

भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान की हालत पस्त है और वह लगातार इन्हें दावों को झूठला रहा है. लेकिन भारतीय सेना के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी लॉन्च पैड को लेकर पुख्ता इनपुट थे, तभी ऐसी तगड़ी कार्रवाई की गई थी.

Advertisement
aajtak.in
अभि‍षेक भल्ला नई दिल्ली, 22 October 2019
बॉर्डर पर घुसपैठ की ताक में थे 100 PAK आतंकी, सेना को मिला इनपुट और फिर... पाकिस्तानी आतंकियों पर बरसी भारतीय सेना

  • PoK में मौजूद आतंकी अड्डों पर सेना की कार्रवाई
  • भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप
  • 100 आतंकी कर रहे थे घुसपैठ की कोशिश

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन की आड़ में की जा रही घुसपैठ की कोशिश को भारत ने नेस्तानाबूद कर दिया है. भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान की हालत पस्त है और वह लगातार इन दावों को झूठला रहा है. लेकिन भारतीय सेना के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आतंकी लॉन्च पैड को लेकर पुख्ता इनपुट थे, तभी ऐसी तगड़ी कार्रवाई की गई थी.

बॉर्डर पर तंगधार क्षेत्र के सामने करीब 100 से अधिक आतंकी भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ये सभी अपने मंसूबों को अंजाम दे पाते, उससे पहले ही भारत ने इनका गेम बिगाड़ दिया.  

आर्मी सूत्रों की मानें को तंगधार एरिया के आसपास मौजूद लॉन्चिंग पैड का उनके पास पुख्ता इनपुट था. उस जगह कुल 6 लॉन्च पैड थे, जिसमें हर अड्डे पर 15-20 आतंकी मौजूद थे. पिछले एक हफ्ते से पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन कर रही थी, उसकी कोशिश थी कि वह एक ओर गोलीबारी करे और दूसरी ओर आतंकी घुसपैठ कर सके.

पाकिस्तान की ओर से शनिवार की देर रात गोलीबारी शुरू हुई जो रविवार तक चली. पाकिस्तानी गोलीबारी में भारत के दो जवान शहीद भी हुए, बाद में भारतीय सेना ने इनका मुंहतोड़ जवाब दिया. तंगधार के उसपार मौजूद चार आतंकी अड्डों को तबाह कर दिया गया, जिसमें दर्जनों आतंकी मारे गए और पाकिस्तानी सेना के जवान भी मारे गए.

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बयान दिया था कि भारत की जवाबी कार्रवाई में करीब 6-10 पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं. इस बयान से पाकिस्तान भी बौखलाया गया है और लगातार गलत बयान दे रहा है. पाकिस्तान कह रहा है कि भारत के दावे गलत हैं, अगर दुनिया का मीडिया चाहे तो यहां आकर चेकिंग भी कर सकता है.

गौरतलब है कि भारत की ओर से पाकिस्तानी आतंकियों के अड्डों को तबाह करने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया गया था.

पाकिस्तान छुपा रहा है सच

भारत की इस कार्रवाई को पाकिस्तान हजम नहीं कर पा रहा है, PAK सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर रविवार से ही भारत के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं. आसिफ गफूर की ओर से दावा किया जा रहा है कि भारत जिन आतंकी कैंपों को तबाह करने की बात कर रहा है वह गलत है.

उन्होंने लिखा था कि PoK में ऐसे कोई कैंप थे ही नहीं, इतना ही नहीं उन्होंने फिर विदेशी मीडिया को चेकिंग करने के लिए न्योता दिया है. इससे पहले बालाकोट एयरस्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी पाकिस्तान ने यही पैंतरा अपनाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay